ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएण्टी भू-माफिया टास्क फोर्स के लिये सिरदर्द बन रहे है अवैध कब्जेदार

एण्टी भू-माफिया टास्क फोर्स के लिये सिरदर्द बन रहे है अवैध कब्जेदार

ग्राम पंचायतों की जमीनों पर भू माफिया कब्जा जमाते जा रहे हैं। यहां तक कि एंटी भू माफिया टास्क फोर्स की ओर से खाली कराई गई जमीन पर भी प्रभावशाली लोगों ने कब्जा जमा...

एण्टी भू-माफिया टास्क फोर्स के लिये सिरदर्द बन रहे है अवैध कब्जेदार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 13 Dec 2017 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

मलिहाबाद। हिन्दुस्तान संवाद

ग्राम पंचायतों की जमीनों पर भू माफिया कब्जा जमाते जा रहे हैं। यहां तक कि एंटी भू माफिया टास्क फोर्स की ओर से खाली कराई गई जमीन पर भी प्रभावशाली लोगों ने कब्जा जमा लिया।

मलिहाबाद की ग्राम पंचायत सिंधरवा के पकरैला तालाब की गाटा संख्या 9 पर एण्टी भू माफिया टास्क फोर्स द्वारा करीब पांच माह पूर्व अभियान चलाकर सार्वजनिक तालाब को कब्जामुक्त कराकर ग्राम पंचायत को सौंपा गया था। सूत्रों के मुताबिक मौजूदा समय में उक्त तालाब की करीब दस बिसुआ भूमि पर हरिहरपुर गांव के एक व्यक्ति ने कब्जा कर रखा है। इसी तरह मलिहाबाद के कहला गांव की सार्वजनिक भूमि पर कुछ माह पूर्व प्रशासन ने कब्जा हटवाया था। कुछ दिनों तक तो ठीक रहा फिर से एक दबंग ने उक्त भूमि पर कब्जा कर लिया। इसबार प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुये उक्त भूमाफिया पर गुण्डा एक्ट की कार्यवाही करने के साथ ही करीब एक बीघा भूमि को कब्जामुक्त कराकर ग्राम पंचायत को सौंप दिया। वहीं, तहसीलदार मलिहाबाद सन्तोष राय ने बताया कि टास्क फोर्स द्वारा पंचायतों की सार्वजनिक जमीनों को कब्जामुक्त कराया जा रहा है। जहां कही भी दोबारा कब्जा करनें जैसी शिकायतें मिल रही है तो ऐसे लोगों पर गैंगस्टर की कार्यवाही करने के साथ ही कब्जाई गयी जमीनों को मुक्त कराकर ग्राम पंचायतों के संरक्षण में दिया जा रहा है।

प्रशासन ने बनाई टॉप टेन भू माफियाओं की सूची

जिला प्रशासन ने एक बार फिर शहर के 10 सबसे बड़े भू माफियाओं की सूची बनाई है। डीएम कौशल राज शर्मा ने पांचों तहसीलों के एसडीएम को निर्देश दिया है कि इस सूची में शामिल भू माफियाओं पर सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही भू माफिया कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो, उसके दबाव में न आएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें