ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊशोषण के खिलाफ मालियों ने किया प्रदर्शन

शोषण के खिलाफ मालियों ने किया प्रदर्शन

शोषण व वेतन में कटौती से नाराज नगर निगम में कार्यदायी संस्था के माध्यम से तैनात मालियों ने कानपुर रोड, राजाजीपुरम व निरालानगर में प्रदर्शन किया। सोमवार को नगर आयुक्त से मिलकर न्याय की गुहार...

शोषण के खिलाफ मालियों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 29 Sep 2018 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

शोषण व वेतन में कटौती से नाराज नगर निगम में कार्यदायी संस्था के माध्यम से तैनात मालियों ने कानपुर रोड, राजाजीपुरम व निरालानगर में प्रदर्शन किया। सोमवार को नगर आयुक्त से मिलकर न्याय की गुहार लगाएंगे।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे राम गणेश चौरसिया ने आरोप लगया कि नगर निगम से 7500 रुपए स्वीकृत है लेकिन कार्यदायी संस्थाएं चार से पांच हजार रुपए ही वेतन का भुगतान कर रही हैं। गत दिनों अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार मिश्र ने ठेकेदार के लिए 10 प्रतिशत कटौती कर शेष भुगतान 6750 रुपए बैंक अकाउंट के माध्यम से करने का आश्वासन दिया था। लेकिन ठेकेदार ने इस माह के वेतन भुगतान में एक बार फिर मनमानी कटौती कर नगद भुगतान किया है। इस माह महिला माली को 5500 व पुरुष माली को 5850 रुपए वेतन दिया गया है। इससे मालियों में नाराजगी है। सोमवार को सभी जोनों में कार्यदायी संस्था के माध्यम से तैनात माली नगर आयुक्त से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें