ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकेंद्रीय सड़क निधि से बनेगा महाराजगंज-दुसौती-निगोहा मार्ग

केंद्रीय सड़क निधि से बनेगा महाराजगंज-दुसौती-निगोहा मार्ग

कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी के प्रयासों से दो लोकसभा क्षेत्र और तीन विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाला 15 किलोमीटर लंबा मार्ग केंद्रीय सड़क निधि से बनेगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने 15 फरवरी को...

केंद्रीय सड़क निधि से बनेगा महाराजगंज-दुसौती-निगोहा मार्ग
वरिष्ठ संवाददाता ,रायबरेली.Tue, 13 Feb 2018 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी के प्रयासों से दो लोकसभा क्षेत्र और तीन विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाला 15 किलोमीटर लंबा मार्ग केंद्रीय सड़क निधि से बनेगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने 15 फरवरी को टेंडर भी मांग लिए हैं।
महाराजगंज-दुसौती- निगोहा मार्ग रायबरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाला है। सिंगल रोड होने की वजह से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत होती है। इसी को देखते हुए कांग्रेस के अमावा ब्लाक अध्यक्ष अजीत सिंह ने सांसद सोनिया गांधी से इस रोड को टू लेन बनवाने का अनुरोध किया था। सांसद प्रतिनिधि के एल शर्मा ने लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को 6 दिसंबर 2017 को पत्र लिखकर जनपद की तीन सड़कों को सीआरएफ से चौड़ीकरण कराने को कहा था। इसमें एक मार्ग महाराजगंज निगोहा भी था।
कांग्रेस नेता अजीत सिंह ने बताया कि सांसद के प्रयासों के चलते राज्य सरकार ने केंद्रीय सड़क निधि से 15 किलोमीटर लंबे मार्ग के चौड़ीकरण का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है। विभाग ने 15 फरवरी को इस मार्ग के लिए टेंडर भी मांग लिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मार्ग के बन जाने से क्षेत्र के हजारों लोगों को आवागमन में सुविधा हो जाएगी। उन्होंने सांसद सोनिया गांधी एवं उनके प्रतिनिधि के एल शर्मा के प्रति आभार व्यक्त किया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें