ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊहनुमान सेतु मन्दिर में पुजारियों को बांटे गये माक्स

हनुमान सेतु मन्दिर में पुजारियों को बांटे गये माक्स

-दर्शनार्थियों को एक मीटर की दूरी बनाकर दर्शन करने की हिदायत-मन्दिर में भगवान को प्रसाद व फूल चढ़ाने पर रोक...

हनुमान सेतु मन्दिर में पुजारियों को बांटे गये माक्स
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 17 Mar 2020 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

-दर्शनार्थियों को एक मीटर की दूरी बनाकर दर्शन करने की हिदायत

-मन्दिर में भगवान को प्रसाद व फूल चढ़ाने पर रोक लगाई

राजधानी के हनुमान सेतु मन्दिर में मंगलवार को सुबह से शाम तक श्रद्धालुओं का तांता लगता है लेकिन कोरोना वायरस के डर से भक्तों की संख्या घट गई। कोरोना से बचने के लिए मन्दिर कमेटी की ओर से मन्दिर के सभी पुजारियों व कर्मचारियों का मास्क दिए गए हैं। साथ ही दर्शन करने वाले दर्शनार्थियों से एक एक मीटर की दूरी बनाकर दर्शन करने का अग्रह किया जा रहा है। साथ ही मन्दिर में प्रसाद व फूल चढ़ाने पर रोक लगा दी गई है। कोरोना के कारण शाम को होने वाला सुन्दरकाण्ड नही किया गया।

कोरोना महामारी से छुटकारा पाने की प्रार्थना की

अलीगंज के नये हनुमान मन्दिर में रोजना की तरह सुबह से लोग दर्शन करने पहुंचे। शाम को भक्तों ने सुन्दरकाण्ड पाठ करके हनुमान जी महाराज से कोरोना महामारी से छुटकारा पाने की प्रार्थना की। अलीगंज के पुराने हनुमान मन्दिर, अमीनाबाद हनुमान मन्दिर, मेडिकल कालेज चैराहा स्थित छांछी कुंआ हनुमान मन्दिर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। भक्तों से साफाई के साथ दर्शन करने का अग्रह किया जा रहा है।

इस्कॉन मंदिर में रविवारीय सत्संग स्थगित

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इस्कॉन मंदिर अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास ने रविवारीय सत्संग कार्यक्रम आगामी दो अप्रैल तक लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस स्थिति में उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक हरे कृष्ण महामंत्र (हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे,हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे) जपने को कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें