अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के मरीज को डॉक्टरों ने परिजनों से मिलाया

अज्ञात मरीज के रूप में कराया गया था भर्ती

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टरों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए बिहार के मरीज को परिजनों से मिलाने का नेक काम किया है। इस मरीज को अज्ञात में एक राहगीर द्वारा भर्ती कराया गया था, जो पिछले 5 जनवरी 2018 से लापता था। अस्पताल प्रशासन के खर्च पर शुक्रवार को यह मरीज अपने परिजनों के साथ बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होगा।

हाथ पर बने टैटू पर लिखे नाम से चला पता

बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. राजीव लोचन के मुताबिक बीते 9 फरवरी को कैसरबाग अस अड्डे के पास एक मरीज (36 वर्ष) सड़क किनारे कोमा में पड़ा था। साबिर अली नामक एक राहगीर ने उसे अज्ञात मरीज के रूप में बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल के फिजीशियन डॉ. विष्णु कुमार द्वारा जब मरीज की जांच की गई तो वह डायबिटीज का मरीज पाया गया। उसकी पल्स नहीं मिल रही थी, जिसके चलते वह कोमा में चला गया था। बेहतर इलाज के जरिए उसकी हालत में सुधार होना शुरु हो गया। नाम, पता पूछने पर वह कुछ बता नहीं पा रहा था। डॉक्टरों ने उसके पैंट और शर्ट की तलाश ली लेकिन ऐसा कोई कागजात नहीं मिला,जिससे उसकी पहचान हो पाती। इसी बीच डॉक्टरों को मरीज के दाहिने हाथ पर टैटू के निशान दिखे। टैटू से हाथ पर जसदेव पासवान ग्राम बुकुची, थाना कटरा, जिला मुजफ्फरपुर बिहार लिखा मिला।

कटरा पुलिस से किया संपर्क

हाथ पर लिखे गए नाम और पते के आधार पर डॉ. विष्णु कुमार ने कटरा पुलिस से संपर्क कर मरीज के बारे में जानकारी दी। कटरा पुलिस ने गुमशुदगी रजिस्टर को देखा तो पता चला कि बुकुची गांव निवासी जसदेव पासवान पुत्र जगदीश पासवान 5 जनवरी से लापता है। थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज है। सूचना पर मुजफ्फरपुर से गुरुवार को मरीज जसदेव पासवान के चाचा अर्जुन पासवान अपने बेटे नवीन पासवान के पास बलरामपुर अस्पताल पहुंचे और मरीज की पहचान की। बताया कि जसदेव की मानसिक दशा ठीक नहीं है। ऐसे में एक दिन वह घर से लापता हो गया। तब से उसकी खोजबीन की जा रही थी। परिजनों ने डॉक्टरों को धन्यवाद दिया। साथ मदद का अनुरोध भी किया। निदेशक ने बताया कि अस्पताल के खर्च से तीनों का टिकट बुक करा दिया गया है। शुक्रवार को मरीज अपने घर के लिए जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:m