अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लविवि : कर्मचारियों को मिल रहा दूषित पानी, परेशान

- कर्मचारियों की शिकायत तीन महीने से नहीं मिलाया गया ब्लीचिंग पाउडर

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में रहने वाले कर्मचारियों के घरों में दूषित पानी की आपूर्ति की जा रही है। हालत इतनी खराब है कि पानी में कीड़े नजर आ रहे हैं। कर्मचारियों की ओर से सोमवार को इसकी शिकायत भी की गई।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव हाता और बीरबल साहनी कर्मचारी हाता में कई कर्मचारी अपने परिवारों के साथ रहते हैं। शिकायत है कि यहां दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। यहां होने वाले पानी की आपूर्ति विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी की टंकी से ही होती है। कर्मचारियों ने बताया कि सोमवार को पानी में कीड़े निकले। यह शिकायत कई घरों से सामने आई। कर्मचारी नेता रिंकू राय ने बताया कि यह शिकायत पिछले कई दिनों से सामने आ रही है। जानकारों की मानें तो, पिछले तीन महीने से पानी में ब्लीचिंग पाउडर ही नहीं मिलाया गया है। जिसके चलते यह परेशानी सामने आ रही है।

(बॉक्स)

छात्रावासों की हालत भी खराब

कर्मचारियों ने बताया कि इसी पानी की टंकी से छात्रावासों में भी आपूर्ति की जा रही है। जिसका नतीजा है कि वहां भी दूषित पानी मिल रहा है। कर्मचारी नेता रिंकू राय ने कहा कि गर्मी के कारण बिमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में दूषित पानी की आपूर्ति से समस्या और भी भयानक रूप ले सकती है।

(बॉक्स)

मेस के खाने को लेकर शिकायत

छात्रों की ओर से मेस में उपलब्ध कराए जा रहे खाने को लेकर भी शिकायतें भी सामने आ रही हैं। छात्रों का कहना है कि खाने की गुणवत्ता अच्छी नहीं है। पैसे पूरे लिए जा रहे हैं लेकिन मेस में संसाधन न होने के कारण खाने के लिए काफी समय तक इंतजार करना होता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lviv: employees get contaminated water, disturbed