DA Image
9 जुलाई, 2020|10:25|IST

अगली स्टोरी

एक जून से खुलेंगे लखनऊ के अमीनाबाद और लाटूश रोड के बाजार

gonda  security  market

राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद और लाटूश रोड बाजार को खुलवाने के लिए व्यापारियों का प्रयास आखिरकार रंग लाया है। शुक्रवार को व्यापारियों और पुलिस कमिश्नर के साथ हुई बैठक में इन बाजारों को एक जून से खोलने पर सहमति बन गई है। इसी के साथ शनिवार से लालबाग, नादान महल रोड, अकबरी गेट समेत कुछ अन्य बाजारों को खोलने का निर्णय लिया गया है। 

शुक्रवार को लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र के साथ व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय से मिला। इसमें अमीनाबाद और लाटूश रोड बाजार को खोलने की मांग की गई। इसके पहले भी संगठन कैबिनेटमंत्री बृजेश पाठक और नगर आयुक्त के मिलकर बाजार को खुलवाने की मांग कर चुका है। व्यापारियों ने कहा कि अमीनाबाद बाजार कास्टमेटिक, होजरी, कपड़ा, गिफ्ट समेत अन्य सामानों का थोक बाजार भी है। इस बाजार से आसपास के लगभग एक दर्जन जनपदों को माल सप्लाई किया जाता है।

विनोद अग्रवाल ने कहा कि ऐसे में जब आसपास के जिलों की बाजारें खुल गई हैं तो उन्हें थोक बाजार की भी जरुरत है। लेकिन अमीनाबाद जैसी बड़ी बाजार बंद जिससे व्यापार में बड़ा नुकसान हो रहा है। वहीं व्यापारी नेता रवीन्द्र गुप्ता ने कहा कि अमीनाबाद और लाटूश रोड बाजार के आसपास कोई कोरोना का पाजटिव भी पिछले कई हफ्तों से नहीं मिला है ऐसे में इस बाजार को खोलने की अनुमति दी जाए।

इस मांग पर पुलिस आयुक्त ने कहा कि इन बाजारों को खोलने केलिए लिखापढ़ी की जा रही है। उम्मीद है कि एक जून से बाजार खोला जा सकेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में जीतेन्द्र सिंह, अशोक मोतियानी, अनिल बजाज, अनुराग ग्रोवर और सुशील निगम शामिल रहे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lucknows Aminabad and Latush Road markets will open from June 1