ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ से कानपुर ट्रेन किराया 20 रुपये होने के आसार

लखनऊ से कानपुर ट्रेन किराया 20 रुपये होने के आसार

ट्रेन से सफर करने वाले दैनिक यात्रियों के लिए राहत की खबर है। एक जुलाई से स्पेशल ट्रेन के नंबर बदलकर पैसेंजर ट्रेन के रूप में चलाया जाएगा। इससे 50...

लखनऊ से कानपुर ट्रेन किराया 20 रुपये होने के आसार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 15 Jun 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेन से सफर करने वाले दैनिक यात्रियों के लिए राहत की खबर है। एक जुलाई से स्पेशल ट्रेन के नंबर बदलकर पैसेंजर ट्रेन के रूप में चलाया जाएगा। इससे 50 फीसदी तक ट्रेन का किराया कम करने की तैयारी है। ऐसे में लखनऊ के कानपुर के बीच लिए जा रहे 45 रुपये किराये के बजाए 20 रुपये किराया हो सकता। इस संबंध में जल्द ही रेलवे बोर्ड से अधिसूचना जारी होने के बाद नया किराया एक जुलाई से लागू होगा।

कोविड के पहले पैसेंजर, मेमू आदि ट्रेनों को नियमित नंबरों से चलाया जाता था। कोविड के दौरान इन ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया गया। इसके बाद जब दोबारा ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया तो पैसेंजर आदि ट्रेनों के नंबर बदलकर स्पेशल बनाकर चलाया जाने लगा। इससे किराया महंगा हो गया। न्यूनतम किराया दस रुपये से बढ़कर तीस रुपये कर दिया गया था। अब रेलवे प्रशासन दोबारा 24 ट्रेनों को नियमित नंबरों से पहली जुलाई से चलाएगा।

हर टिकट पर 15 रुपये अतिरिक्त चार्ज ले रहे

पैसेंजर ट्रेन को स्पेशल, मेल और एक्सप्रेस बनाकर संचालित किया जा रहा था। जहां हर टिकट पर यात्रियों से 15 रुपये अतिरिक्त चार्ज ले रहे है। मसलन, लखनऊ से कानपुर का किराया 30 रुपये हुआ, जिसे बुक कराने पर यह 45 रुपये हो जाता था। ऐसे में उत्तर रेलवे की ओर से एक जुलाई से बदले नंबर से ट्रेनों के संचालन होने पर जल्द ही नया सस्ता किराया भी जारी किया जाएगा।

इतना हो सकता है नया किराया (रूपये में)

लखनऊ से... अभी पहली जुलाई से

बाराबंकी 30 10

कानपुर 45 20

रायबरेली 45 20

हरदोई 50 25

उन्नाव 45 20

फैजाबाद 60 30

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।