DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ : मदरसा की छात्रा बोली, छह महीने से रेप कर रहा था संचालक

rape in madarasa

यूपी की राजधानी लखनऊ के सआदतगंज इलाके के 'खदीज़तुल कुबरा लिलबनात' मदरसे का संचालक छात्राओं से महज छेड़छाड़ ही नहीं बल्कि उनका रेप भी करता था। शनिवार देर शाम पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 

एएसपी पश्चिम विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि बहराइच के एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय युवती पिछले तीन साल से सआदतगंज के खदीज़तुल कुबरा लिलबनात मदरसे में रहकर तालीम ले रही थी। करीब एक साल पहले घरवालों ने उसकी छोटी बहन का दाखिला भी इसी मदरसे में कराया था। शुक्रवार को पुलिस ने मदरसे में छापेमारी करके 51 छात्राओं को मुक्त कराया। सभी छात्राओं को प्राग नारायाण रोड स्थित नारी निकेतन में रखा गया है। जहां चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सदस्यों द्वारा बारी-बारी से छात्राओं का बयान दर्ज किया जा रहा था।

इसी क्रम में बहराइच निवासी छात्रा ने बयान दिया कि मदरसा संचालक कारी तैय्यब जिया पिछले छह महीनों से उसका रेप कर रहा था। विरोध करने पर वह उसे मारता-पीटता था। इतना ही नहीं आरोपी ने उसे धमकी दी थी कि अगर यह बात किसी को बताई तो वह उसे गायब करवा देगा। छात्रा का बयान दर्ज करने के बाद सीडब्लूसी के अधिकारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सआदतगंज पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर कारी तैय्यब जिया के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

छह छात्राओं का मेडिकल कराया : एएसपी विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने आधा दर्जन छात्राओं का मेडिकल कराया है। शनिवार दोपहर  सआदतगंज कोतवाली के एसएसआई राजकेसर यादव छह छात्राओं को लेकर रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल पहुंचे। जहां डॉ. शशि वर्मा की अध्यक्षता में गठित डॉक्टरों की टीम ने छात्राओं का मेडिकल परीक्षण किया। इस दौरान छात्राएं काफी डरी सहमी थीं। डॉक्टरों ने उन्हें ढांढस बंधाने के साथ आगे की कार्रवाई की। 

2 नेपाल व 9 बिहार की छात्राएं : सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव ने बताया कि मदरसे से मुक्त कराई गई 51 छात्राओं में से 2 नेपाल की रहने वाली हैं, जबकि 9 छात्राएं बिहार से हैं। शेष छात्राएं सीतापुर, बहराइच, कानपुर, संतकबीरनगर, बाराबंकी व लखनऊ की रहने वाली हैं। पुलिस ने छात्राओं के अभिभावकों को घटना की सूचना दी थी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lucknow: Students dialect of madrassa was raping for six months