ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊभूलभुलैया में बिछी मैट, खूबसूरत बग्गियों में घूमेंगे इंवेस्टर

भूलभुलैया में बिछी मैट, खूबसूरत बग्गियों में घूमेंगे इंवेस्टर

इंवेस्टर मीट में देश विदेश से आने वाले उद्यमियों के लिए ऐतिहासिक बड़े इमामबाड़े में तैयारियां शुरू हो गई है। आगरा के ताज महल के साथ बड़ी संख्या में उद्यमी दुनिया की खूबसूरत इमारतों में शामिल बड़ा और...

भूलभुलैया में बिछी मैट, खूबसूरत बग्गियों में घूमेंगे इंवेस्टर
अब्बास रिजवी,लखनऊ। Wed, 31 Jan 2018 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

इंवेस्टर मीट में देश विदेश से आने वाले उद्यमियों के लिए ऐतिहासिक बड़े इमामबाड़े में तैयारियां शुरू हो गई है। आगरा के ताज महल के साथ बड़ी संख्या में उद्यमी दुनिया की खूबसूरत इमारतों में शामिल बड़ा और छोटा इमामबाड़ा भी घूमने जाएंगे। हुसैनाबाद ट्रस्ट उनके इस्तकबाल के लिए भूलभुलैया में मैट बिछवा रहा है। साथ ही उद्यमियों को लखनऊ की ऐतिहासिक इमारतें घूमाने के लिए खूबसूरत बग्गियों का इंतजाम भी किया जा रहा है।
21 व 22 फरवरी को यूपी सरकार की ओर से उद्यमी सम्मेलन लखनऊ में किया जा रहा है। इसमें देश विदेश से नामी उद्यमी शामिल होने के लिए आ रहे हैं। उद्यमी सम्मेलन के लिए जोर-शोर से लखनऊ को तैयार किया जा रहा है। एक तरफ शहर के चौराहों से लेकर हर तरफ रंगाई पुताई का काम चल रहा है। ऐसे में लखनऊ की ऐतिहासिक इमारतों को संजाने संवारने का काम भी तेजी से शुरू हो गया है। सम्मेलन के साथ शहर में आने वाले उद्यमी यहां की विरासत से भी रूबरू होंगे। इसलिए बड़े इमामबाड़े, सतखंडा, छोटा इमामबाड़ा, घंटाघर में साफ-सफाई समेत मरम्मत का काम किया जा रहा है। 
हुसैनाबाद ट्रस्ट के सचिव नासिर नकवी ने बताया कि देश-विदेश से आए उद्यमियों के लिए ऐतिहासिक बड़े इमामबाड़े की भूलभुलैया मैट बिछाई जा रही है। इसके अलावा रास्ते में भी अतिथियों के लिए मैट बिछाई जाएगी। इमामबाड़े व घंटाघर में छोटे-छोटे मरम्मत कार्यों के साथ सफाई की शुरू कर दी गई है। साथ ही इमामबाड़े को खूबसूरत लाइटों से भी सजाया जाएगा। 
खूबसूरत बग्गियों में विरासत देखेंगे मेहमान
उद्यमी सम्मेलन में आने वाले देश और विदेशी मेहमानों के लिए हुसैनाबाद ट्रस्ट खूबसूतर बग्गियां भी तैयार कराएंगा। इन खूबसूरत बग्गियों में बैठ कर मेहमान बड़े इमामबाड़े से छोटे इमामबाड़े, घंटाघर और सतखंडे की सैर करेंगे। नासिर नकवी बताते हैं कि मेहमानों के लिए अलग बग्गियां तैयार कराई जाएंगी। जिनमें बैठकर ये अवध के नवाबों की विरासत देख सकेंगे। 
पर्यटन विभाग से मांगे गाइड
नासिर नकवी ने बताया कि अलग देशों से काफी मेहमान शहर में आ रहे हैं। ऐसे में उनको घूमाने के लिए पयर्टन विभाग से भी गाइड मांगे गए हैं ताकि मेहमानों को भाषा की कोई दिक्कत न हो। इसके अलावा उनके साथ हुसैनाबाद ट्रस्ट के गाइड भी अपनी वर्दी में साथ रहेंगे। जो विरासत से रूबरू कराएंगे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें