अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ : फिर निकले स्लीपर से पेंड्राल क्लिप, रोकनी पड़ी ट्रेन

Police

निरालानगर क्रासिंग गेट संख्या 6 से डालीगंज रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार सुबह रेलवे ट्रैक के पांच स्लीपर से 25 पेन्ड्रॉल क्लिप निकले हुए पाये गए। पेन्ड्रॉल क्लिप निकलने की सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीआरएम समेत रेलवे के कई अधिकारी, आरपीएफ, जीआरपी व लोकल पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। 
ट्रेन रोकी : इस दौरान लखनऊ जंक्शन की ओर से आ रही रही बाराबंकी मेमू को डालीगंज में रोक दिया गया, जबकि कुछ ट्रेनों को बादशाहनगर स्टेशन पर रोका गया। अभी दो सप्ताह पहले इसी रेलवे ट्रैक पर 77 स्लीपर से 308 पेन्ड्रॉल क्लिप निकाल दिए गए थे। 
हालांकि गुरुवार को हुई घटना में पेन्ड्रॉल क्लिप ढीले हो जाने की वजह से निकलने की बात सामने आई है। घटना सुबह 9.15 बजे की है। जब रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वाले वीरेंद्र व इम्तियाजुल हक ने गेटमैन श्याम बाबू को क्लिप निकलने की सूचना दी। इसके बाद गेटमैन ने मामले की जानकारी डालीगंज स्टेशन मास्टर को दी और रेल संचालन रुकवाया। डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक ने बताया कि पेन्ड्रॉल क्लिप में ग्रीसिंग की गई है। ट्रेन के आवागमन की वजह से होने वाले कंपन से ये क्लिप निकल रही। इनको टाइट करके लगाने के आदेश दे दिए गए हैं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lucknow: Pendral clips from the slips then the train stopped