ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ: करोड़ों ठगने वाला बुलियन गिरफ्तार 

लखनऊ: करोड़ों ठगने वाला बुलियन गिरफ्तार 

एनी बुलियन नाम से फर्म बनाई, फिर सोना-चांदी में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये हड़पने के आरोपी अजीत गुप्ता को पीजीआई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अजीत के खिलाफ लखनऊ में कई मुकदमे दर्ज हैं। अजीत 50 हाजर का...

लखनऊ: करोड़ों ठगने वाला बुलियन गिरफ्तार 
निज संवाददाता,लखनऊ| Fri, 17 Jul 2020 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

एनी बुलियन नाम से फर्म बनाई, फिर सोना-चांदी में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये हड़पने के आरोपी अजीत गुप्ता को पीजीआई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अजीत के खिलाफ लखनऊ में कई मुकदमे दर्ज हैं। अजीत 50 हाजर का इनामी भी था। उसने अयोध्या, सुलतानपुर और नोएडा में भी कार्यालय खोले थे।
अजीत के पकड़े जाने की खबर मिलते ही उसे छुड़ाने के लिये कई बड़ों के फोन पुलिस के पास आये लेकिन किसी की नहीं चली। वहीं अजीत की बेहद करीबी महिला आईएफएस अधिकारी है।
एसीपी कैंट डा. बीनू सिंह ने बताया कि पीजीआई कोतवाली में छह जून को अजीत के खिलाफ एफआईआर हुई थी। तब से उसकी तलाश हो रही थी। वर्ष 2010 में अजीत ने एनी बुलियन के नाम से फर्म बनाई थी। जिसमें उसके भाई राम गोपाल और विष्णु भी शामिल हैं। इंस्पेक्टर केके मिश्र के मुताबिक यूपी के साथ ही दिल्ली, उत्तराखण्ड और हिमांचल प्रदेश में भी एनी बुलियन के नाम से कार्यालय खोले थे। इसके जरिये 10 साल में अजीत ने 600 करोड़ रुपये की सम्पत्ति अर्जित की थी।
नोटबंदी में हालत बिगड़ी, निवेशक पहुंचे कोतवाली : अजीत गुप्ता की गिरफ्तारी होते ही निवेशक पीजीआई कोतवाली पहुंच गये। वृंदावन निवासी अरुण सिंह के मुताबिक भरोसा जितने के लिये आरोपी स्कीम में निवेश करने वाले लोगों से हासिल रुपये का कुछ हिस्सा मुनाफे के तौर पर पुराने निवेशकों को दिया जाता था।
 इस तरीके से करीब छह साल तक अजीत कारोबार चलाता रहा। वर्ष 2016 में नोटबंदी होने पर निवेशकों ने रुपये लौटाने का दबाव बनाया। इससे ही अजीत और फंसता चला गया। इस वजह से उसने निवेशकों को चेक दे दिये। पर, ये चेक बाउंस हो गये। इसके बाद ही वह भाग निकला था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें