ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ मेडिकल कॉलेज में फिर रैगिंग की प्रॉक्टर से शिकायत  

लखनऊ मेडिकल कॉलेज में फिर रैगिंग की प्रॉक्टर से शिकायत  

केजीएमयू में एक बार फिर से रैगिंग का मामला सामने आया है। एमबीबीएस के सीनियर छात्रों ने मेडिकोज के साथ रैगिंग की है। इस मामले में एक पीड़ित छात्र के परिवारीजनों की ओर से प्रॉक्टर ऑफिस में शिकायत की गई...

लखनऊ मेडिकल कॉलेज में फिर रैगिंग की प्रॉक्टर से शिकायत  
निज संवाददाता, लखनऊ Thu, 16 May 2019 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

केजीएमयू में एक बार फिर से रैगिंग का मामला सामने आया है। एमबीबीएस के सीनियर छात्रों ने मेडिकोज के साथ रैगिंग की है। इस मामले में एक पीड़ित छात्र के परिवारीजनों की ओर से प्रॉक्टर ऑफिस में शिकायत की गई है। शिकायत मिलने के बाद ही अफसर मामले को दबाने में जुट गए। 

पीड़ित छात्र की मां ने की शिकायत 
केजीएमयू एमबीबीएस के 2017 बैच के कुछ मेडिकोज का बैक आया हुआ है। इन बच्चों से एमबीबीएस 2016 बैच के सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगा है। इस मामले में एक पीड़ित छात्र की मां ने चीफ प्रॉक्टर डॉ. आरएएस कुशवाहा से लिखित शिकायत की है। शिकायत को डॉ. कुशवाहा ने गंभीरता से तो लिया है, लेकिन मामले को केजीएमयू प्रशासन दबाने में लगा है। अन्य अफसर इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। डॉ. कुशवाहा ने बताया कि पीड़ित ने बताया है कि आठ मेडिकोज द्वारा जूनियर से रैगिंग की गई है। इस आरोप की जांच शुरू कर दी गई है। 

डॉ. कुशवाहा ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच कमेटी गठित कर दी गई है। यह कमेटी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. जीपी सिंह की अध्यक्षता में जांच करेगी। कमेटी में डॉ. अनूप वर्मा, डॉ. आनंद श्रीवास्तव, डॉ. सुजाता देव, डॉ. नंदलाल शामिल हैं। सूत्रों की माने तो छात्रों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। सभी आरोपी छात्रों के बयान के बाद कार्रवाई की जाएगी।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें