Lucknow hosts three major golf tournaments - लखनऊ को मिली गोल्फ के तीन बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ को मिली गोल्फ के तीन बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी

सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो अरसे बाद  गोल्फ के बड़े सितारे राजधानी में खेलते नजर आएंगे। इसके अलावा राजधानी को तीन बड़े गोल्फ टूर्नामेंट की मेजबानी भी मिली है। इसका पहला टूर्नामेंट सुशांत गोल्फ सिटी के पाम गोल्फ क्लब में सितम्बर में शुरू होगा। इसके अलावा पुरुषों के नार्दर्न इण्डिया ओपेन और महिलाओं की पीजीटीआई टुअर का टूर्नामेंट होगा।

प्रोफेशनल गोल्फ टुअर ऑफ इण्डिया का ओपेन टूर्नामेंट 16 से 19 सितम्बर तक पाम गोल्फ क्लब में खेला जाएगा। चार राउण्ड यानी कुल 72 होल के इस टूर्नामेंट में देश भर के दूसरी कतार के प्रतिभाशाली गोल्फर हिस्सा लेंगे। इसमें स्थानीय गोल्फरों को भी अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। इसके बाद 13 से 18 अक्तूबर को पीजीटीआई का नार्दर्न इण्डिया ओपेन गोल्फ टूर्नामेंट होगा। इसमें भी देश भर से प्रतिभाशाली गोल्फर अपना जलवा बिखेरेंगे। यह टूर्नामेंट भी चार राउण्ड का होगा। 

महिलाएं भी दिखाएंगी दमखम
इन दो टूर्नामेंट के अलावा नवम्बर में राष्ट्रीय स्तर का महिलाओं का टूर्नामेंट भी होगा। इससे पहले भी पाम गोल्फ कोर्स में महिलाएं के टूर्नामेंट हो चुके हैं। इस टूर्नामेंट में  दीक्षा डागर, अमनदीप ड्राल, स्मृति मेहरा, त्वेशा, सहर अटवाल, रिद्धिमा जैसी देश की करीब 60 उम्दा गोल्फर हिस्सा लेंगी। पाम गोल्फ के मुख्य कोच व लक्ष्मण पुरस्कार विजेता गोल्फर शीराज कालरा ने बताया कि  यूं तो राजधानी में महिलाओं के क्लब स्तर के टूर्नामेंट होते रहते हैं लेकिन इंडियन गोल्फ यूनियन का राष्ट्रीय स्तर का इतना बड़ा टूर्नामेंट होगा। इसमें एमेच्योर यानी शौकिया गोल्फर हिस्सा लेंगी।

बड़े टूर्नामेंट की भी मेजबानी मिल सकती है
शीराज कालरा ने बताया कि पाम गोल्फ क्लब की सुविधाओं और यहां के पटिंग एरिया को देखते हुए अक्तूबर के आसपास पीजीटीआई के मेन टुअर की भी मेजबानी मिल सकती है। इसमें देश के शीर्ष गोल्फर अपना जलवा बिखरेते नजर आएंगे। इनमें मुकेश कुमार, राहुल गैंगजी, राशिद खान, विजय कुमार जैसे बड़े नाम शामिल हैं। 

पाम गोल्फ क्लब 
राजधानी का पाम गोल्फ क्लब देश के उम्दा कोर्सों में एक है। इसके बेहतरीन ग्रीन, पटिंग एरिया व ‘टी’ पूरे देश में जाने जाते हैं। 18 होल्स का एक राउण्ड है। हर राउण्ड 70 लेवल पार का है। इसमें चुनौती भरे बंकर और वाटर बॉडी भी हैं। यह मुश्किल कोर्स माना जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lucknow hosts three major golf tournaments