DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिन्दुस्तान के डबलोथन में उमड़ा लखनऊ

नवाबों के शहर के लखनऊ में रविवार सुबह लोगों ने हिन्दुस्तान के डबलोथन कार्यक्रम में जमकर हिस्सा लिया। इसमें भाग लेने के लिए पूरे प्रदेश से धावक पहुंचे। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए यूपी के अलग-अलग हिस्सों के धावकों ने पंजीकरण कराया। सबको स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने व साफ सफाई के लिए सचेत के लिए बच्चे, महिला-पुरुष और प्रदेश के अलग-अलग स्थानों से आए युवाओं ने दौड़ के साथ साइकिल चलाई। प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने के लिए एलडीए वीसी पीएन सिंह भी पहुंचे।  
 
इन दिग्गजों ने शिरकत की
इस दौड़ में शामिल होने के लिए हॉकी कोच शशि सिंह, बेसिक शिक्षा विभाग की एडिशनल डायरेक्टर ललिता प्रदीप, बीजेपी नेता श्वेता सिंह, कैरियर डिग्री कॉलेज की प्रिंसिपल मेहनाज, यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव बीआर वरूण सहित कई दिग्गज शामिल हुए।

येे प्रतियोगिताएं आयोजित हुई
जूनियर वर्ग में 2 किमी, सीनियर वर्ग में 5 किमी की प्रतियोगिता कराई गई। वहीं जूनियर साइकिल रेस 5 किमी, सीनियर साइकिल रेस प्रतियोगिता 10 किमी की हुई। प्रतियोगिता के विजेता क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय घोषित किए गए।


 विजेता  
जूनियर वर्ग में 2 किमी साइकिल रेस : प्रथम-सौरभ सिंह, द्वितीय-मजीद अहमद, तृतीय-ऋषि राज पाल, चतुर्थ-कृष्णा, पांचवा-अमन वर्मा।

सीनियर वर्ग में 5 किमी साइकिल रेस: प्रथम-संतोष सिंह, द्वितीय-विवेक कुमार राय, तृतीय-हरी किशन, चतुर्थ-अरीजीत सिंह।

सीनियर वर्ग में 5 किमी दौड़: प्रथम-जय कुमार सिंह, द्वितीय-विपिन यादव, तृतीय-मो. शाहिद।
जूनियर वर्ग में 2 किमी दौड़: प्रथम-स्नेह सविता, द्वितीय-विशाल सिंह यादव, तृतीय-अखिलेश सिंह, चतुर्थ-अभय यादव, पांचवा-शुभम सिंह।

रास्ते में एंबुलेंस व पुलिस
दौड़ के दौरान किसी की तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई थी। साथ ही दौड़ में भाग लेने वालों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए दंडाधिकारी भी तैनात किए गए।

पिछले साल पांच हजार से अधिक लोगों ने लिया था भाग 
पटना मैराथन में पिछले साल पांच हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया था। उसमें भी कई विशिष्ट लोगों ने दौड़ लगायी थी। कई आईएएस और आईपीएस अफसरों ने भाग लिया था।
रेस के दौरान यातायात व्यवस्था अच्छी तरह चलता रहे इसके लिए भी पूरे इंतजाम किए गए थे। लखनऊ यातायात पुलिस ने इसके लिए सार्वजनिक सूचना और लोगों को रेस रूट से दूर रहने की सलाह दी गई थी। किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सैकड़ों सुरक्षाकर्मी और वॉलंटियर काम पर लगे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lucknow Hindustan Dablothan Event