ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ लखनऊ के इंजीनियर से लूट, हत्या कर फेंका शव

लखनऊ के इंजीनियर से लूट, हत्या कर फेंका शव

चार दिन पहले लखनऊ स्टेडियम में होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच देखने की बात कह कर घर से निकले युवक की हत्या कर फेंका शव बाराबंकी जिले के जैदपुर क्षेत्र में मिला। उसके पास से पर्स, मोबाइल और बाइक नहीं...

 लखनऊ के इंजीनियर से लूट, हत्या कर फेंका शव
हिंदुस्तान संवाद ,जैदपुर (बाराबंकी)Fri, 09 Nov 2018 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

चार दिन पहले लखनऊ स्टेडियम में होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैच देखने की बात कह कर घर से निकले युवक की हत्या कर फेंका शव बाराबंकी जिले के जैदपुर क्षेत्र में मिला। उसके पास से पर्स, मोबाइल और बाइक नहीं मिली। 
आदिल नगर थाना गुडंबा जिला लखनऊ निवासी कुणाल (25) पुत्र जेएल दास चार दिन पहले मंगलवार को इकाना स्टेडियम में होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने की बात कह कर घर से निकला था। लेकिन वह देर रात तक घर नहीं पहुंचा। पिता ने काफी तलाश के बाद गुडंबा थाना में बेटे के गुमशदगी दर्ज कराई थी। थाना से लौटने के बाद कुणाल के एक दोस्त ने उसकी छोटी बहन को फोन पर बताया कि कुणाल उसे हरख चौराहा पर छोड़ कर अपने दोस्त के साथ चला गया है। खोजबीन के दौरान बाराबंकी जिले के जैदपुर क्षेत्र में एक युवक के शव मिलने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे जेएल दास ने शव की शिनाख्त बेटे कुणाल के रूप में की। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। कुणाल की बाइक, पर्स व मोबाइल घटना स्थल के पास से नहीं मिली है।
पास मिल जाएगा मैच देखने जा रहा हूं : 64-आदिल नगर थाना गुडंबा जिला लखनऊ निवासी जेएल दास बैंक में सीनियर मैनेजर पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि उनके बेटा कुणाल 6 नवंबर को घर से बाइक लेकर निकला था। उसने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने के लिए पास का इंतजाम हो गया है। वह अपने दोस्त के साथ मैच देखने जा रहा है। बाइक ले जाने रोका तो बताया कि उसके दोस्त के पास नहीं है।

एटीएम से निकाले थे पैसे : जेएल दास ने बताया कि कुणाल के अकाउंट में करीब 14 हजार रुपये पड़े थे। घर से निकलने के बाद उसने एटीएम से करीब 12 हजार रुपये निकाले थे। इसके बाद से उसका फोन बंद हो गया।

गुडंबा थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट : मंगलवार की शाम करीब साढ़े चार बजे के बाद से कुणाल का मोबाइल बंद हो गया। जेएल दास व परिवारीजनों ने कई बार फोन मिलाया लेकिन कुछ भी पता नहीं चल सका। जेएल दास ने बताया कि रात में सौ नंबर पर भी सूचना दी लेकिन सिपाही ने बताया कि जाम अधिक ही इसलिए देरी हो गई होगी। रात 12 बजे तक इंतजार किया लेकिन कुणाल नहीं आया। इसपर सभी लोग सो गए। बुधवार की सुबह भी कुणाल का पता नहीं चला तो उन्होंने सुबह गुडंबा थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

नशा मुक्ति केंद्र से दो दिन पहले आया था घर : जेएल दास ने बताया कि कुणाल की संगत कुछ गलत हो गई थी। इससे उसे नशा मुक्ति केंद्र (रिहैबिलटेशन सेंटर) में रखा गया था। दो दिन पहले ही दीपावली पर्व के चलते उसे घर लाया गया था।

दोस्त ने फोन पर दी बाराबंकी जाने की जानकारी : कुणाल अपने दोस्त पौरुष के साथ गया था। बुधवार की सुबह करीब 11 बजे फेसबुक से कुणाल की छोटी बहन दिव्या का फोन नंबर खोजा। उसने बताया कि कुणाल के साथ वह बाराबंकी गया था। उसके साथ कुणाल का एक दोस्त और भी था जिसे वह नहीं जानता। दोनों ने हरख चौराहा पर उसे उतार दिया और जैदपुर से पटाखा लाने की बात कर चले गए। उसके पास पैसे नहीं थे किसी तरह वह रात करीब एक बजे घर पहुंचा।

खोजते हुए पहुंचे टिकरा गांव : जेएल दास ने बताया कि पौरुष द्वारा जानकारी मिलने के बाद वह पूछताछ करते हुए जैदपुर थाना के टिकरा उस्मा गांव तक पहुंचे। यहां मौजूद दो सिपाहियों को अपने बेटे कुणाल की फोटो दिखाई और पूछताछ की। फोटो टिकरा उस्मा गांव में कब्रिस्तान के पास मिले शव से मेल खा रही थी। सिपाहियों ने जेएल दास आदि को थाना चलने के लिए कहा। यहां जेएल दास ने शव की शिनाख्त अपने बेटे कुणाल के रूप में की।

कराई जांच :कुणाल के जीवित होने की संभावना पर जेएल दास ने सीएचसी जैदपुर में कुणाल की जांच कराई। यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने कहा कि शंका है तो आप ईसीजी भी करा सकते हैं।

कहां गई बाइक, पर्स व मोबाइल : ग्रामीणों ने टिकरा उस्मा गांव के कब्रिस्तान के पास एक युवक का शव पड़े होने की सूचना पुलिस को दी थी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को शव के पास से कोई समान मिला। जिससे शव की शिनाख्त की जा सके। पिता जेएल दास द्वारा शव की शिनाख्त की गई। उन्होंने बताया कि कुणाल बाइक लेकर घर से निकला था। उसके पास बैंक से निकाले गए करीब 12 हजार रुपये और मोबाइल था। लेकिन घटना स्थल से कुछ भी नहीं मिला। इससे लग रहा है कि पहले कुणाल के साथ लूट हुई। इसके बाद उसकी हत्या कर शव को कब्रिस्तान के पास फेंक दिया गया।

 इंजीनियर था कुणाल : कुणाल इंजीनियर था। जेएल दास ने बताया कि कुणाल ने नोएडा से बीटेक की डिग्री हासिल की थी। वह प्राइवेट काम करता था। जेएल दास ने बताया कि उन्हें पूरी आशंका है कि उनके बेटे की हत्या की गई है।

मोबाइल या पौरुष ही बता सकता है कौन था तीसरा दोस्त : पौरुष ने भले ही अपना पल्ला झाड़ लिया है। लेकिन कुणाल के साथ तीसरा दोस्त कौन था यह कुणाल के मोबाइल फोन से पता चल सकता है या पौरुष ही बता सकता है। इस संबंध में प्रभारी इस्पेक्टर शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि शव मिलने का मामला संदेहपूर्ण है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। अभी उसे समझा जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें