Lucknow: Councilor will now be able to do water sewer and cleaning work directly - लखनऊ : पार्षद अब पानी, सीवर व सफाई का काम सीधे करा सकेंगे Video DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ : पार्षद अब पानी, सीवर व सफाई का काम सीधे करा सकेंगे Video

राजधानी लखनऊ में पार्षद अब अपने वार्ड में  पानी, सीवर व सफाई से जुड़े कार्य सीधे करा सकेंगे। वार्ड में सफाई के लिए ठेलिया, फावड़ा, झाड़ू, पंजा आदि खरीदने के लिए वार्ड विकास निधि से पांच लाख रुपए तक खर्च करने का अधिकार दे दिया गया है। इसके साथ ही पानी की पाइप लाइन में लीकेज तथा सीवर लाइन व मैनहोल का मरम्मत कार्य पार्षद की संस्तुति से होगा। नगर निगम सदन में पेश हुए जलकल के बजट पर चर्चा के दौरान पार्षदों की मांग पर यह व्यवस्था पहली बार की गई है। 

जलकल के बजट के लिए पहली बार अलग से रविवार को नगर निगम सदन बुलाया गया था। पार्षदों ने एक-एक बिंदु पर चर्चा की। आय व व्यय में बड़ा अंतर था। 21.84 करोड़ रुपए के घाटे का बजट पेश हुआ था। पार्षदों ने व्यय के कई मदों में कटौती कर घाटा 9.63 करोड़ कर दिया। जलकल ने वर्ष 2019-20 के लिए पानी व सीवर की सुविधा के लिए 330.47 करोड़ रुपए आय के सापेक्ष 352.32 करोड़ रुपए व्यय का बजट प्रस्तुत किया था। पार्षदों की कटौती के बाद व्यय घटकर 340.12 करोड रुपए हो गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lucknow: Councilor will now be able to do water sewer and cleaning work directly