अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ : सेक्रेड हार्ट को हरा स्टेट यूनाइटेड बना चैंपियन

LMC, Knight, Soccer, Tournament

ला मार्टिनियर कॉलेज की बेकर्स फील्ड पर बुधवार की देर रात तक चले एलएमसी नाइट फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में स्टेट यूनाइटेड ने उम्दा खेल दिखाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने फाइनल में सेक्रेड हार्ट को टाइब्रेकर में 4-3 गोल से हराया।
स्टेट यूनाइटेड की टीम व्हाइट इगल को और सेक्रेड हार्ट खिताब की प्रबल दावेदार ओल्ड गोल्ड को हराकर फाइनल में पहुंची थीं। फाइनल में दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला हुआ। शुरुआत से ही दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। पहले दस मिनट में ही सेक्रेड हार्ट तीन और स्टेट यूनाइटेड की टीम चार बार अटैक कर चुकी थी पर गोल कोई नहीं कर पाया। खेल के 11वें मिनट में सेक्रेड हार्ट के राहुल ने टॉप ऑफ बाक्स से गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल से सेक्रेड हार्ट की खिताबी उम्मीदें और बढ़ गईं।
इसके बाद स्टेट यूनाइटेड खिलाड़ियों डिफेंसिव होने के बजायऔर ज्यादा आक्रामक हो गए। उन्होंने सेक्रेड हार्ट पर कई हमले किए लेकिन सफलता किसी में नहीं मिली। खेल के 28वें मिनट में स्टेट यूनाइटेड के स्ट्राइकरों ने बाएं छोर से एक अटैक किया। बाक्स के पास अंशुल ने गोल रिसीव की। जब तक सेक्रेड हार्ट के रक्षक उन्हें रोकते तब तक उन्होंने गोल मारकर मुकाबला 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया।
इस गोल के बाद दोनों ही टीमें गोल करने के प्रयास में लगी रहीं पर सफलता नहीं मिली। निर्धारित समय तक मुकाबला 1-1 गोल की बराबरी पर रहा। फैसले के लिए टाइब्रेकर हुआ। इ समें स्टेट यूनाइटेड ने अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए 3-2 से जीत दर्ज की।
पुरस्कार वितरण स्कूल इण्डिया फुटबाल खिलाड़ी डा. एस मुंशी व छावनी परिषद के उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा, क्रिश्चिन कॉलेज के प्रधानाचार्य जेजे जोजफ ने किया। 
विशेष पुरस्कार : 
सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर :  श्रीकांत (ओल्ड गोल्ड)
सर्वश्रेष्ठ अटैकर :  सुनीत कुमार (सेक्रेड हार्ट)
सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर : उत्कर्ष द्विवेदी (स्टेट यूनाइटे)
सर्वश्रेष्ठ स्कोरर : अंशुल (व्हाइट ईगल)
सबसे अनुशासित टीम : डीपीएस एल्डिको

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lucknow: Champion of Sacred Heart defeated United States