Lucknow Bar Association election postponed after uproar - High court will now decide - हंगामे के बाद लखनऊ बार एसोसिएशन का चुनाव स्थगित- हाईकोर्ट अब लेगा निर्णय DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हंगामे के बाद लखनऊ बार एसोसिएशन का चुनाव स्थगित- हाईकोर्ट अब लेगा निर्णय

default image

लखनऊ प्रमुख संवाददाता

मतदान के बाद उठे विवाद की वजह से लखनऊ बार एसोसिएशन का चुनाव स्थगित हो गया है। शनिवार को एल्डर कमेटी के साथ प्रत्याशियों की बैठक हुई। इसके बाद यह मामला हाईकोर्ट के सुपुर्द कर दिया गया है। 21 अक्तूबर को इस मामले की सुनवाई होगी।

एल्डर कमेटी के चेयरमैन अधिवक्ता गोपाल नारायण मिश्रा ने बताया कि आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। चुनाव में गलत वोटिंग नहीं हुई। इसके लिए 15 बायोमीट्रिक मशीनें लगाई गई थीं। बावजूद इसके जब अधिवक्तागण मांग कर रहे हैं तो मामला हाईकोर्ट में दाखिल कर दिया गया है। चेयरमैन का कहना है कि मतदान के दौरान बुजुर्ग अधिवक्ताओं के अंगूठे के निशान मशीन में नहीं मिल रहे थे। इन लोगों की पहचान दर्ज करते हुए मतदान की अनुमति दी गई। बार के कुल चार हजार 354 सदस्य हैं। 3879 सदस्यों ने मतदान किया। प्रत्येक का रिकॉर्ड मौजूद है। इसके पूर्व दिन भर हंगामा चला। दोपहर को चार सदस्यी एल्डर कमेटी के साथ बार के अधिवक्ताओं ने बैठक की जो शाम के चार बजे तक चली। लखनऊ बार एसोसिएशन के चुनाव की वोटिंग के बाद कुल पड़े मतों की संख्या पर विवाद हुआ है। वकीलों का आरोप है कि कुल पड़े वोटों और बायोमीट्रिक मशीन पर दर्ज हुए वोटों के बीच बड़ा अंतर है। शुक्रवार को हंगामा होने के बाद एल्डर कमेटी ने चुनाव में प्रयोग हुई सामग्री सील करा कर सुरक्षित रखवा दी थी। लखनऊ बार एसोसिएशन के 22 पदों के लिए 84 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Lucknow Bar Association election postponed after uproar - High court will now decide