ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबलरामपुर में 350 गांव बाढ़ में घिरे, श्रावस्ती में भी हाल-बेहाल

बलरामपुर में 350 गांव बाढ़ में घिरे, श्रावस्ती में भी हाल-बेहाल

बलरामपुर, श्रावस्ती में राप्ती ने भारी तबाही मचाई है। श्रावस्ती में बाढ़ उतर गई है लेकिन सड़क बहने से जमुनहा तहसील से जिला मुख्यालय का संपर्क कट गया है। बलरामपुर में राप्ती अब भी 35 सेमी. ऊपर है।...

बलरामपुर में 350 गांव बाढ़ में घिरे, श्रावस्ती में भी हाल-बेहाल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 16 Jul 2019 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

आपदा

श्रावस्ती जिला मुख्यालय से जमुनहा तहसील को जाने वाली सड़क 200 मीटर बही

बलरामपुर में बाढ़ के पानी में अधेड़ की डूबकर मौत

लखनऊ हिन्दुस्तान टीम

बलरामपुर, श्रावस्ती में राप्ती ने भारी तबाही मचाई है। श्रावस्ती में बाढ़ उतर गई है लेकिन सड़क बहने से जमुनहा तहसील से जिला मुख्यालय का संपर्क कट गया है। बलरामपुर में राप्ती अब भी 35 सेमी. ऊपर है। यहां लगभग 350 गांव बाढ़ के पानी से घिरे हैं। बहराइच में चार मकान सरयू में समा गए।

बलरामपुर जिले में राप्ती की बाढ़ में कई गांवों में लोगों का सामान पानी में बह गया। बाढ़ पीडि़त ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं। मंगलवार को राप्ती नदी में बाढ़ के चलते बलरामपुर-तुलसीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई अन्य संपर्क मार्गों पर आवागमन ठप हो गया। सोमवार को उतरौला क्षेत्र में बाढ़ के पानी में एक अधेड़ डूब गया। उसका शव मंगलवार को पानी में उतराता मिला। श्रावस्ती जिले में जमुनहा तहसील को जोड़ने वाली भंगहा मोड़ मल्हीपुर सड़क मजगवां और बनघुसरा के पास आधी कट गई है तो नगईपुरवा के पास करीब 200 मीटर सड़क पूरी तरह से बह गई है। वहीं भिनगा इकौना मार्ग भोजपुर के पास क्षतिग्रस्त हो गया है। मनोहरापुर, सेमरी तरहर, भोलवा तमाही आदि गांवों को जाने वाली सड़क भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। जिले में राप्ती खतरे के निशान से 50 सेंटीमीटर नीचे बह रही है।

बहराइच के दो तहसीलों नानपारा व कैसरगंज में सरयू व घाघरा नदी की विनाशलीला शुरू हो गई है। मंगलवार को नानपारा तहसील के तिगड़ा में चार लोगों के मकान व लगभग एक दर्जन किसानों की 100 बीघे से अधिक भूमि सरयू नदी में विलीन हो गई। कटान पीड़ित अपने पक्के मकानों को तोड़कर सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें