DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लविवि : क्लासरूम तक में भरा पानी, दस्तावेज बर्बाद

- कुलसचिव कार्यालय और परीक्षा विभाग जलमग्न, आर्ट्स फैकल्टी की छत टपकने लगी

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

बारिश को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय की तैयारी सोमवार को खुलकर सामने आ गई। कुलसचिव कार्यालय और ज्योर्तिविज्ञान विभाग के नीचे बने परीक्षा कार्यालय में कमर तक पानी भर गया। यहां रखे गए अहम दस्तावेज बर्बाद हो गए। कई विभागों के क्लासरूम तक में पानी पहुंच गया। लापरवाही का आलम यह रहा कि शाम पांच बजे तक भी कुलसचिव कार्यालय में भरा पानी निकालने की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

प्रशासनिक भवन में डिप्टी रजिस्ट्रार भावना मिश्र का कार्यालय है। सोमवार सुबह जब वह कार्यालय पहुंची तो वह पूरी तरह से जलमग्न हो चुका था। उसमें कमर तक पानी भर गया था। ज्योर्तिविज्ञान विभाग के नीचे बने परीक्षा कार्यालय में पानी चला गया। यहां छात्रों के परीक्षा के नतीजों से संबंधित मूल दस्तावेज रखे जाते हैं। यहां कमर भी तक पानी था। जानकारों की मानें तो, आसपास के नालों की सफाई न होने के कारण पानी यहां भर गया। कई बार निर्माण विभाग के जिम्मेदारों को सूचना दी गई लेकिन कोई नहीं आया। इस पर डॉ. पवन अग्रवाल ने अपने व्यक्तिगत साधनों का इस्तेमाल कर पानी निकाला।

खुल गई निर्माण और सुधार कार्यों की पोल : विश्वविद्यालय के कई विभागों में क्लासरूम तक पानी चला गया। लिग्विस्टिक और अरेबिक डिपार्टमेंट के साथ सीपीएमटी बिल्डिंग में घुटनों तक पानी भर गया। सोशल वर्क विभाग में एनसीसी ब्लॉक के पीछे, स्टैटिक्स विभाग में कम्प्यूटर लैब तक पानी पहुंच गया। हालत इतनी खराब थी कि आर्ट्स फैकल्टी की छत से पानी टपकने लगा। शिक्षकों के आवास की छतें तक टपकने लगी। इसको लेकर शिक्षकों ने कुलसचिव के पास शिकायत भी दर्ज कराई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lu: The water filled up to the classroom, waste the document