ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएलयू : कॉलेज के छात्र भी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से करें पढ़ाई

एलयू : कॉलेज के छात्र भी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से करें पढ़ाई

- कुलपति ने जारी किए निर्देश, कॉलेज के शिक्षकों का ई-कंटेंट भी अपलोड होगा

एलयू : कॉलेज के छात्र भी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से करें पढ़ाई
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 30 Mar 2020 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

- कुलपति ने जारी किए निर्देश, कॉलेज के शिक्षकों का ई-कंटेंट भी अपलोड होगा

लखनऊ विश्वविद्यालय अब अपने कॉलेजों के छात्रों को विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से पढ़ाई करने का सुझाव दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि अधिकतम विषयों का ई-कंटेंट उपलब्ध कराया गया है। छात्र इसका फायदा उठा सकते हैं। उधर, कॉलेज के शिक्षकों के द्वारा तैयार किए गए ई-कंटेंट को भी अपनी वेबसाइट पर अपलोड करेगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोमवार को यह फैसला लिया है। कुलपति ने बताया कि सभी कॉलेज के प्रिंसिपल को निर्देश भेजा जा रहे हैं।

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि सभी कॉलेजों के प्रिंसिपल को कहा गया है कि वह अपने छात्रों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध ई-कंटेंट से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करें। उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए कॉलेज स्तर पर वाट्सएप ग्रुप बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा, कॉलेज के शिक्षक अपना ई-कंटेंट बनाकर संबंधित विभागाध्यक्ष को भेज दें। वह उसकी गुणवत्ता को परख कर अपलोड कर देंगे।

मिड सेम भी ऑनलाइन कराने की तैयारी : विश्वविद्यालय प्रशासन ने मिड सेमेस्टर परीक्षाएं भी ऑनलाइन कराने का फैसला लिया है। कुलपति ने बताया कि इसके लिए शिक्षकों से रास्ता तलाशने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें