ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएलयू और बीबीएयू पहुंची अमृत महोत्सव यात्रा

एलयू और बीबीएयू पहुंची अमृत महोत्सव यात्रा

फोटो हैं। एलयू और बीबीएयू पहुंची अमृत महोत्सव यात्रा लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता ...

एलयू और बीबीएयू पहुंची अमृत महोत्सव यात्रा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 21 Oct 2021 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

फोटो हैं।

एलयू और बीबीएयू पहुंची अमृत महोत्सव यात्रा

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ,वाराणसी द्वारा वाराणसी से राजघाट, नई दिल्ली तक आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव साइकिल यात्रा गुरुवार को लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर पहुंची। साइकिल रैली दल के विश्वविद्यालय परिसर में आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था एवं चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने का दायित्व राष्ट्रीय सेवा योजना, लखनऊ विश्वविद्यालय का रहा। रैली का नेतृत्व काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम समन्वयक डॉ. बाला लखेन्द्र कर रहे हैं। दल के लखनऊ आगमन पर राष्ट्रीय सेवा योजना के उत्तर प्रदेश राज्य सम्पर्क अधिकारी डॉ. अंशुमाली शर्मा ने इसका स्वागत किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने भी यात्रा का स्वागत किया। इस अवसर पर उपस्थित राष्ट्रीय सेवा योजना, लखनऊ विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. राकेश द्विवेदी, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. पूनम टण्डन, कार्याधीक्षक डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव, डॉ. संगीता साहू, डॉ. राहुल पाण्डेय, डॉ. महेन्द्र अग्निहोत्री एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के विभिन्न इकाईयों के छात्रों ने भी फूलमाला पहनाई। डॉ. बाला लखेन्द्र ने इस रैली में अपने अनुभवों को साझा किया।

बीबीएयू में भी हुआ स्वागत: यह साइकिल रैली बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय भी पहुंचीं। जहां इसका जोरदार स्वागत हुआ। टीम का स्वागत आज बीबीएयू के एनएसएस अधिकारी डॉ. रमेश चतुर्वेदी, डॉ. तरूणा, डॉ. पवन चौरसिया व प्रॉक्टर प्रो. बीबी मलिक ने किया। बीबीएयू टीम के साथ यात्रा पर निकले बीएचयू के प्रो. बाला लखेन्द्र, बीएचयू एनएसएस कोऑर्डिनेटर ने साइकिल यात्रा पर निकले एनएसएस वॉलेंटियर मुनीश कुमार, अभिषेक, तुषार, सूर्यभान, सुमन, राहुल, उपेंद्र, शुभम और सूर्यांश सिंह का परिचय दिया और बताया कि यह साइकल यात्रा स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने और जन जन में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से निकाली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें