अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिला व तहसील मुख्यालय पर लगेंगे लोक कल्याण मेले

भाजपा सरकार का 19 मार्च को एक वर्ष पूरा हो रहा है। इस एक वर्ष में सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए शासन ने कमर कस ली है। इसे लेकर जिला व तहसील मुख्यालय पर लोक कल्याण मेले का आयोजन किया जाएगा। पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा शासन ने जारी की है। जिसे लेकर जिलास्तर पर तैयारी शुरू हो गई हैं। 
मुख्य सचिव ने सभी डीएम को जारी किया : मुख्य सचिव राजीव कुमार ने जिलाधिकारी को जारी पत्र में कहा है कि 19 मार्च को सरकार का एक वर्ष पूर्ण हो रहा है। इसे लेकर मुख्य कार्यक्रम लखनऊमें होगा। जिसमें एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों वाली बुकलेट भी जारी की जाएगी। पत्र में जिला व तहसील स्तर परआयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा बताते हुए कहा कि प्रत्येक जिलों को एलईडी वैन उपलब्ध कराई जाएगी। यह वैन जिला व तहसील मुख्यालयों पर जाकर वीडियो के माध्यम से सरकार द्वारा किए गए कार्यों को प्रचारित करेगी। 
24 व 25 को प्रभारी मंत्री बताएंगे उपलब्धियां : मुख्य सचिव ने जारी आदेश में कहा है कि 20 से 26 मार्च और यथा संभव 24 व 25 मार्च को प्रभारी मंत्री सरकारी की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए प्रेसवार्ता करेंगे। इस दौरान उपलब्धियों वाली बुकलेट व फोल्डर का भी वितरण किया जाएगा। इसी दौरान जिले में हुए विकास कार्यों व योजनाओं को भी संकलित कर उसका प्रचार-प्रसार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों शासन ने जिले में हुए प्रमुख 25 कार्यों की सूची मंगवाई थी। इसे प्रदेश स्तरीय बनाए गए बुकलेट में स्थान दिया गया है। 
लगेंगे लोक कल्याण मेले : मुख्य सचिव ने जारी आदेश में कहा है कि प्रत्येक जनपद मुख्यालय पर 19 मार्च से 14 अप्रैल के मध्य तीन दिन व प्रत्येक तहसील मुख्यालय पर दो दिन लोक कल्याण मेले आयोजित किए जाएंगे। इस मेले में विभिन्न योजनाओं का प्रचार प्रसार, सरकार की उपलब्धियों से संबंधित डाक्यूमेंट्री का प्रदर्शन व प्रचार-प्रसार की सामग्री लोगों को वितरित की जाएगी। इतना ही नहीं इस मेले में विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों से आवेदन भी लिए जाएंगे। इतना ही नहीं सभी ब्लाकों पर 14 से 30 अप्रैल के मध्य लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं जैसे उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सुलभ शौचालय योजना, ऋण माफी आदि योजना के लाभान्वित लोगों को बुलाकर लोगों के सामने अपनी बात रखेंगे। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Kalyan Melas will be held at district and Tehsil headquarter