DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोहिया विधि विवि जरूरतमद छात्रों को देगा छात्रवृत्ति

डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की शनिवार को आयोजित कार्य परिषद ने जरूरतमंद छात्रों को छात्रवृत्ति देने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी। साथ ही विश्वविद्यालय में आईक्यूएसी सेल के गठन की भी स्वीकृत दे दी है।

विश्वविद्यालय में करीब दो वर्ष बाद शनिवार को कुलपति प्रो. एसके भटनागर की अध्यक्षता में कार्यपरिषद की बैठक सम्पन्न हुई। इसके पहले 17 दिसम्बर 2016 में कार्यपरिषद की आखिरी बैठक हुई थी। बैठक शुरू होते ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने पिछली कार्यपरिषद और वित्त समिति की बैठक की कार्यवृत्त को पास कराया। निर्धारित एजेंडे के तहत यूजीसी रेगुलेशन-2018 पर चर्चा के सदस्यों ने उसे पूरी तरह से स्वीकार करने की अपनी स्वीकृत दे दी। सदस्यों ने कहा कि रेगुलेशन में बाद में होने वाले बदलाव को संशोधित कर लिया जाए। आईक्यूएसी सेल के गठन के प्रस्ताव पर परिषद ने संस्तुति प्रदान कर दी। इसमें कुलपति चेयरमैन होंगे और शिक्षकों के अलावा नियुक्ता भी सदस्य होंगे। वहीं वीआरएस के प्रस्ताव को परिषद ने अगली बैठक तक के लिए टाल दिया है। इसके अलावा विवि की मरम्मत का अधिकार राजकीय निर्माण निगम को देने पर भी अपनी सहमति दी है।

-------------------------

एलएलबी और एलएलम में छात्रवृत्ति देगा विवि

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्य परिषद के सदस्यों के बीच जरूरतमंद मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने का प्रस्ताव रखा। इस पर कार्य परिषद के सदस्यों ने अपनी मुहर लगा दी। इसके तहत करीब ढ़ाई करोड़ का विवि कॉपर फंड बनाएगा। छात्रवृत्ति के दायरे में वही छात्र आएंगे, जिनके अभिभावकों की वार्षिक आए छह लाख रुपए से अधिक नहीं होगी। पढ़ाई में टॉपर होंगे। कार्यपरिषद के शासन के सदस्य के अनुसार एलएलबी में पांच और एलएलएम में एक छात्र को छात्रवृत्ति दी जाएगी। एलएलबी में प्रत्येक छात्र को 50 हजार रुपए और एलएलएम में 60 हजार रुपए प्रतिवर्ष छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lohia Law University will give scholarships to needy students