DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब रात में होगा मेट्रो का ट्रायल

दिन में ट्रायल से फिनिसिंग के कामों में हो रही थी दिक्कतें

लखनऊ। मेट्रो के चारबाग से मुंशी पुलिया तथा ट्रांसपोर्ट नगर से एयरपोर्ट के हिस्से में अब रात में ट्रायल होगा। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन ने दिन में ट्रायल स्थगित कर दिया है। फिनिसिंग के कामों की वजह से दिन में ट्रायल स्थगित हुआ है। फिनिशिंग का काम पूरा होने के बाद फिर से दिन में ट्रायल शुरू होगा।

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन ने चारबाग से मुंशीपुलिया तथा ट्रांसपोर्ट नगर से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट तक ट्रायल का काम शुरू करा दिया है। फरवरी के अंत तक इस रूट पर पब्लिक के लिए मेट्रो शुरू होनी है। कुछ स्टेशनों पर अभी फिनिसिंग का काम बचा है। खासकर केडी सिंह बाबू स्टेडियम से मुंशी पुलिया के बीच अभी फिनिशिंग का काफी काम होना है। स्टेशनों पर जरूरी सुविधाओं का भी विकास हो रहा है। प्लेटफार्म, ट्रैक तथा ओएचई लाइनों का काम पूरा होने की वजह से ट्रायल संभव हुआ है। पहले ट्रायल दिन में शुरू कराया गया था लेकिन इससे फिनिशंग का काम प्रभावित हो रहा था। इसीलिए अब इसे रात में ही करने का निर्णय लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि सेफ्टी के दृष्टि से रात में ट्रायल कराया जा रहा है। दिन में तमाम जगह काम हो रहा है। इससे हादसे की आशंका रहती है। जबकि रात में ट्रायल से कोई दिक्कत नहीं होगी। ट्रांसपोर्ट नगर से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के बीच में भी इसी तरह अब रात में ही मेट्रो का ट्रायल चलेगा। मेट्रो का कुल ट्रायल 4 से 5 सप्ताह होना है। इसके बाद कमिश्नर मेट्रो रेल सेफ्टी अपनी निगरानी में ट्रायल कराएंगे। उनके ट्रायल में सब कुछ सही मिलने पर इसे जनता के लिए शुरू करने की हरी झंडी मिलेगी।

------------------------

रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक चलेगी मेट्रो

अब मेट्रो को रात 10 बजे से सुबह सात बजे तक ट्रायल के लिए चलाया जाएगा। रात चारबाग से मुंशी पुलिया तथा ट्रांसपोर्ट नगर से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट स्टेशन के बीच फिनिसिंग का काम नहीं होगा। रात में ट्रायल खत्म होने के बाद ओएचई लाइनें बंद कर दी जाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lmrc