अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो स्टेशनों पर खाने को मिलेगा मुम्बई का फेमस बड़ा पाव

एलएमआरसी ने मेट्रो स्टेशनों पर सुविधाएं बढ़ायीं, चारबाग व आलमबाग बस अड्डा मेट्रो स्टेशन पर खुली दुकानें, एटीएम भी लगे

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को मुम्बई का प्रसिद्ध बड़ा पाव भी खाने को मिलेगा। चाय, काफी सहित अन्य प्रदेशों के भी प्रसिद्ध व्यजनों का भी लोग लुफ्ट उठा सकेंगे। एलएमआरसी ने अपने स्टेशनों पर सुविधाएं बढ़ाने का काम शुरू कर दिया है। चारबाग मेट्रो स्टेशन व आलमाबग बस अड्डे के मेट्रो स्टेशन पर दुकानें खुल गयी हैं। इसी के स्टेशनों पर एटीएम भी लगने लगे हैं।

ट्रांसपोर्टनगर से चारबाग के बीच मेट्रो के चलते हुए एक वर्ष पूरे हो गए हैं। पांच सितम्बर को मेट्रो ने अपनी पहली वर्षगांठ मनायी। मेट्रो के शुरू होने के समय स्टेशनों पर कोई सुविधाएं नहीं थीं लेकिन अब इस पर तेजी से काम शुरू हुआ है। एलएमआरसी के चारबाग व आलमबाग बस अड्डे के मेट्रो स्टेशनों पर मुम्बई के फेमस बड़ा पांव की दुकानें खुल गयी हैं। चाय, काफी भी मिलने लगी है। जल्दी ही खाने पीने की और भी दुकानें खुल जाएंगी। अभी ट्रांसपोर्टनगर, कृष्णानगर, सिंगारनगर, आलमबाग, दुर्गापुरी तथा मवैया स्टेशन पर भी दुकानें खोली जाएंगी।

-----------------------------------

एटीएम भी खुलने लगे

मेट्रो के स्टेशनों पर एटीएम भी खुलने लगे हैं। प्राथमिक सेक्शन के सभी आठों स्टेशनों पर एटीएएम लगाए जाएंगे। चारबाग स्टेशन पर सिंडीकेट, इण्डियन बैंक तथा पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम लगाए गए हैं। जबकि आलमबाग बस अड्डे के मेट्रो स्टेशन पर सिंडीकेट व पीएनबी के एटीएम लगाए जा रहे हैं। कृष्णानगर व ट्रांसपोर्टनगर पर पीएनबी के एक एक एटीएम खुल रहे हैं।

------------------------------

30 से ज्यादा एटीएम और खुलेंगे

अभी मेट्रो स्टेशनों पर लगभग 30 और एटीएम खुलेंगे। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट, अमौसी के अलावा भूमिगत स्टेशन हुसैनगंज, बापू भवन, हजरतगंज, केडी सिंह बाबू स्टेडियम, लखनऊ विश्वविद्यालय, आईटी कालेज, महानगर, बादशाह नगर, भूतनाथ (इंदिरानगर), अरावली मार्ग (राम सागर मिश्र नगर) तथा मुंशीपुलिया स्टेशन पर भी एटीएम खुलेंगे। इन स्टेशनों पर मार्च 2019 के बाद एटीएम लगाए जाएंगे।

--------------------------------------

हजरतगंज व बापू भवन स्टेशनों पर खुलेंगे बड़े स्टोर

मेट्रो के हजरतगंज व बापू भवन स्टेशन पर बड़े-बड़े स्टोर भी होंगे। इन स्टोरों पर लखनऊ के फेमस चिकन के कपड़े तक मिल सकेंगे। इसके अलावा रोजमर्रा की जरुरत के सामान भी लोग खरीद सकेंगे।

---------------------

मुम्बई की पांव भाजी की दुकानें खुल गयी हैं। चारबाग व अन्य स्टेशनों पर एटीएम भी लगाए जा रहे हैं। स्टेशनों पर तेजी से सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। निर्माणधीन स्टेशनों पर मार्च 2019 के बाद सुविधाएं विकसित होंगी।

अमित कुमार श्रीवास्तव, वरिष्ठ पीआरओ, एलएमआरसी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lmrc