DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेक गणराज्य के राजदूत ने किया मेट्रो का भ्रमण

लखनऊ। भारत में चेक गणराज्य के राजदूत मिलन होवार्क ने सोमवार को लखनऊ मेट्रो का भ्रमण किया। अपने प्रतिनिधि मण्डल के साथ पहले उन्होंने चारबाग मेट्रो स्टेशन देखा। यहां मेट्रो के एमडी कुमार केशव ने उनका स्वागत किया।

मिलन होवार्क ने मेट्रो स्टेशन पर दी जा रही विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ आटोमेटिक टिकट वेन्डिंग मशीन , रिर्चाज कार्ड टर्मिनल मशीन, आटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट, एस्केलेटर्स, लिफ्टस व अन्य स्वचालित यात्री सुविधाओं को देखा। इन सुविधाओं को देखकर वह काफीप्रभावित हुये तथा यूरोपियन मानकों के अनुसार इस अद्भुत प्रणाली को तीन वर्ष से भी कम समय बनाने के लिए लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन की तारीफ की। उन्होंने चारबाग मेट्रो स्टेशन से ट्रान्सपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो ट्रेन की सवारी भी की। प्रबन्ध निदेशक ने संक्षेप में चेक राजदूत को लखनऊ मेट्रो की अनोखी डिजायन, लखनऊ मेट्रो ट्रेन की विशेष विशेषताओं के सम्बन्ध में जानकारी भी दी। उन्होंने डिपो कण्ट्रोल सिस्टम का भी भ्रमण किया तथा लखनऊ मेट्रो द्वारा विकसित साफ्टवेयर डेवलपमेंट सेण्टर, आपरेशन कण्ट्रोल सेण्टर को भी देखा। उन्होंने ट्रान्सपोर्ट नगर मेट्रो डिपो में एक पौधा भी रोपित किया।

----------------------------------------

ई श्रीधरन आज करेंगे मेट्रो के कामों की समीक्षा

मेट्रो मैन पदम विभूषण ई श्रीधरन मंगलवार को लखनऊ मेट्रो की समीक्षा करेंगे। वह सुबह लखनऊ पहुंचेंगे। इसके बाद एलएमआरसी के अधिकारियों के साथ बैठक कर अब तक के कामों की प्रगति जानेंगे। साथ ही वह शासन के अधिकारियों से भी बात करेंगे। उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलने की योजना है। श्रीधरन के आने से मेट्रो कामों को और गति मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lmrc