ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ51 शक्तिपीठ पर आध्यात्मिक आयोजन करवाएगा महा संकल्प फाउंडेशन

51 शक्तिपीठ पर आध्यात्मिक आयोजन करवाएगा महा संकल्प फाउंडेशन

-मालवीय सभागार लखनऊ विश्वविद्यालय में कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन हुआ-गुरूदेव शरभेरवरानंद भैरव जी महाराज और देवी महेश्वरी जी रही...

51 शक्तिपीठ पर आध्यात्मिक आयोजन करवाएगा महा संकल्प फाउंडेशन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 14 Jun 2019 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

शक्ति आवश्यकता है और उसकी भक्ति करनी ही होगी। इस उद्देश्य से शक्ति धाम और मंदिरों का जीर्णोद्धार, मंदिरों के निकट दिव्य वाटिकाओं और शौचालयों का निर्माण कराने का जिम्मा महा संकल्प फाउण्डेशन उठाएगी। शुक्रवार शाम मालवीय सभागार लखनऊ विश्वविद्यालय में गुरूदेव शरभेरवरानंद भैरव जी महाराज और देवी महेश्वरी जी के सानिध्य में महासंकल्प फाउंडेशन 'मूल से परम की यात्रा' का विधिवत उद्घाटन हुआ। फाउंडेशन के अध्यक्ष गुरुदेव शरभेश्वरा नंद भैरव जी महाराज ने कहा कि ये दुनिया की ये सबसे लंबी आध्यात्मिक यात्रा का संकल्प है। उन्होंने बताया कि 27 सितम्बर से कामाख्या देवी शक्तिपीठ में नए स्वरूप में कथा का शुभारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने की। कार्यक्रम संयोजक प्रान्त संपर्क प्रमुख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ डॉ जयवीर सिंह, अजय भाटिवाल और महासचिव महासंकल्प फाउंडेशन अमर सिंह रहे। फाउंडेशन की संस्थापिका देवी महेश्वरी जी ने कहा कि शक्ति के बिना शिव भी शव है, आप रोजमर्रा की जिंदगी में जो कुछ भी करते हैं उसके लिए शक्ति की आवश्यकता होती है।

51 शक्तिपीठों में धार्मिक आयोजन कराएगी

फाउंडेशन के सचिव अमर सिंह ने बताया की महासंकल्प फाउंडेशन देश विदेश में मौजूद 51 शक्तिपीठों में धार्मिक आयोजन कराएगी और जिन शक्तिपीठों का अभी तक जिर्णोद्धार नहीं हुआ है उनके जीर्णोद्धार का कार्य भी करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें