DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोडवेज कर्मियों की समस्याओं पर एजेंडा तैयार

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

सेंट्रल रीजनल वर्कशाप कर्मचारी संघ की ओर से एक बैठक चारबाग बस अड्डे पर बुधवार को हुई। बैठक में रोडवेज कर्मियों की समस्याओं पर मंथन हुआ। जहां लखनऊ क्षेत्र से जुड़े कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर एक एजेंडा तैयार किया गया है। साथ ही नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का सम्मान समारोह मनाया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश महामंत्री जसवंत सिंह कहा लखनऊ क्षेत्र के चारबाग, आलमबाग के अलावा उपनगरीय डिपो, अवध डिपो, कैसरबाग, बाराबंकी व रायबरेली डिपो में तैनात हजारों कर्मियों के हित में जून में बड़ा आंदोलन करने की तैयारी है। इसी तैयारी को लेकर लखनऊ क्षेत्र की बैठक बुलाई गई थी। 20 अप्रैल को प्रदेश भर के क्षेत्रीय अध्यक्षयों व मंत्रियों की बैठक चारबाग बस अड्डे पर प्रस्तावित है। जहां संविदा व नियमित कर्मियों की समस्याओं को लेकर बिंदुवार मंथन होगा। बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष घनश्याम सिंह, क्षेत्रीय मंत्री नीरज चतुर्वेदी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार, शाहजाद आलम, श्याम किशोर सोनकर सहित तमाम कर्मचारी मौजूद थे।

लखनऊ क्षेत्र से जुड़ी कर्मियों की मुख्य समस्याएं

अवध डिपो से जुड़ी बसें हर माह आधा दर्जन बस दुर्घटनाओं में कर्मियों की मौतें हो रही है। उपनगरीय व बाराबंकी डिपो में तैनात कर्मियों को 14000 व 17000 फिक्स वेतन देने पर कार्रवाई लंबित है। चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मियों को फिक्त वेतन किस आधार पर मिलेगा। मुख्यालय के दिशानिर्देश पर बसों में क्रू एलाटमेंट लागू किया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko