DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिंतामुक्त रहने के लिए प्रतिदिन ध्यान करें

ट्रांसगोमती श्री दिगम्बर जैन सेवायतन की ओर से फूलबाग कालोनी कुर्सी रोड पर श्री आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में पर्व धूमधाम से मनया गया। जैन मंदिर के अध्यक्ष एके जैन, मुख्य संयोजक विनय जैन ने बताया कि इस अवसर पर सुबह साढ़े छह बजे प्रभात फेरी निकाली गई। भगवान को पालना झुलाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए।

चिंतामुक्त रहने के लिए प्रतिदिन ध्यान करें

महावीर जयंती के पर्व पर बुधवार को तकरोही स्थित श्री वर्द्धमान कॉलेज में यूपी जैन विद्या शोध संस्थान की ओर से तीर्थंकर महावीर जन्मकल्याण महोत्सव 2019 मनाया गया। कार्यक्रम में अंतराष्ट्रीय बौद्ध संस्थान के अध्यक्ष भदन्त शांति मित्र मौजूद रहे। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के लिए महावीर जीवन दर्शन विषय पर भाषण व स्वच्छ भारत,स्वस्थ भारत विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। महावीर जन्मोत्सव पर करीब 200 छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

प्रतिभागियों को किया सम्मानित

भाषण प्रतियोगिता में रिंकी प्रसाद को पहला, ज्योती कुमारी को दूसरा व राहुल पाठक को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ वहीं पेंटिंग प्रतियोगिता में सुगंधी राय को पहला, आरती प्रसाद को दूसरा व सृष्टि प्रजाति को तीसरा स्थान मिला। कार्यक्रम में प्राचार्य मनु जैन, शशिप्रभा जैन, प्रबंधक अंकित कुमार जैन, अम्रीश कुमार जैन को सम्मानित किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko