DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

0001 नंबर के लिए तीन लाख से ऊपर पहुंची बोली

एक नंबर पाने के लिए सबसे अधिक छह वाहन मालिक मैदान में कूदे

मंगलवार की शाम तक परिवहन विभाग की बेवसाइट पर लगेगी बोली

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

वाहनों के वीआईपी नंबरों की ऑनलाइन नीलामी बोली ने सभी पुराने रिकार्ड तोड़ दिए। पहले दिन 0001 नंबर पाने के लिए तीन लाख से ऊपर बोली पहुंच गई। अभी तक एक नंबर की रिकार्ड बोली 80 हजार रुपये दर्ज की गई थी। रविवार की सुबह परिवहन विभाग की बेवसाइट पर ऑनलाइन बोली लगाने की प्रक्रिया शुरू होते ही छह दावेदार मैदान में कूद गए। पहले बोली 15,500 रुपये से शुरूआत हुई। शाम होते होते एक नंबर के लिए बोली 3,10, 500 रुपये तक पहुंच गई।

दो व चार पहिया हल्के नए वाहनों पर इस बार यूपी 32 केएम से सीरीज शुरू हुई है। इनमें 345 वीआईपी नंबरों में 79 नंबरों के लिए सौ से ज्यादा आवेदक में है। रविवार को ऑनलाइन नीलामी बोली शुरू होकर मंगलवार तक चलेगी। उसी दिन शाम को एक नंबर के लिए अंतिम बोली लगाने वाले के नाम का खुलासा होगा। एआरटीओ प्रशासन राघवेंद्र सिंह ने बताया कि एक नंबर पाने के लिए इतनी ऊंची बोली लगाने का रिकार्ड दर्ज किया गया है। दिलचस्प यह होगा कि अंतिम दिन एक नंबर के लिए नीलामी बोली कहां तक पहुंचती हैं।

इन नंबरों की मांग सबसे ज्यादा रही

वाहनों के वीआईपी नंबरों में 0001 के बाद 5000, 0707, 5100, 6161, 3232, 4141 व 9191 नंबरों पर नीलामी बोली लगाने कई दावेदार मैदान में है। पहले दिन इन नंबरों पर ज्यादा बोली नहीं लगी। अब सोमवार को इन नंबरों पर बोली लगाने की उम्मीद जताई जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko