ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएक सप्ताह में राम मंदिर निर्माण करेगा राम राज स्थापना महामंच

एक सप्ताह में राम मंदिर निर्माण करेगा राम राज स्थापना महामंच

-महामंच के पदाधिकारियों ने कहा कि राम मंदिर मामले दोनों पक्षकार तैयार, सरकार नहीं कर रही...

एक सप्ताह में राम मंदिर निर्माण करेगा राम राज स्थापना महामंच
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 13 Dec 2018 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

-महामंच के पदाधिकारियों ने कहा कि राम मंदिर मामले दोनों पक्षकार तैयार, सरकार नहीं कर रही बात

-महामंच के साथ 16 घटक संगठन शामिल हुए, सभी ने इस मसले को सुलझाने की जिम्मेदारों से मांग की

राम राज स्थापना महामंच और उनके 16 घटक संगठनों ने घोषणा की कि वे एक सप्ताह के अंदर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू कर देंगे। यह घोषणा महामंच के पदाधिकारियों ने गुरुवार को लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान की।

उन्होंने कहा कि वे कानून के दायरे में रहकर मंदिर का निर्माण शुरू करवाएंगे। साथ ही यह भी खुलासा किया मंदिर निर्माण के मामले के निपटारे पर दोनों पक्षकार जिनमें संत धर्मदास और इकबाल अंसारी तैयार हो गए हैं। इसके बावजूद सरकार के किसी भी जिम्मेदार नुमाईंदे ने किसी पक्षकार से वार्ता का प्रयास नहीं किया।

अखिल भारतीय समग्र विचार मंच वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि एक सप्ताह में राम मंदिर का निर्माण करने जा रहे हैं। अयोध्या में मुख्य प्रवेशद्वार से कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि यह काम वो कानून के दायरे में रहकर करेंगे। उन्होंने इस कार्य में सहयोग करने वालों से आगे आने को कहा। पूर्व डीजी होमगार्ड डॉ सूर्य कुमार शुक्ला ने कहा कि जब तक इस मसले का हल नहीं हो जाता उनका महामंच समस्या के हल का प्रयास करता रहेगा। उन्होंने बताया कि उनके महामंच का उद्देश्य कल्याणकारी देश का निर्माण करना है।

इस अवसर पर वीरेन्द्र मिश्र ने कहा कि 2017 से राम राज स्थापना महामंच सत्याग्रह, उपवास और संकल्प यात्रा करके राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री को मांगपत्र देकर अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण की मांग करता रहा है। राम मंदिर निर्माण के नाम पर आरएसएस, विहिप व शिवसेना की ओर से करोड़ों हिन्दुओं को भ्रमित करने का काम किया जा रहा है।

पूर्व आईपीएस भी महामंच में शामिल

राम राज स्थापना महामंच के घटक संगठनों में पूर्व आईपीएस अधिकारी होमगार्ड के महानिदेशक रह चुके डॉ. सूर्य कुमार, , अखिल भारतीय समग्र विचार मंच के अध्यक्ष वीरेंद्र मिश्र, मुस्लिम कारसेवक मंच के कुंवर मोहमद आजम खान, भगवा रक्षा वाहिनी सत्यम त्रिपाठी, सूफी संत सेवा सेवा समिति के अध्यक्ष मो वाहिद चिश्ती, समाजसेवी अखलाक कुरैशी, डॉ. प्रवीण, सनातन महासभा, भ्रष्टाचार मुक्ति आंदोलन व नारी रक्षा दल के पदाधिकारी मौजूद रहे। सभी ने एक सप्ताह के अंदर राम मंदिर निर्माण का श्रीगणेश करने की घोषणा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें