DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अल्पसंख्यक कल्याण के अध्यक्ष आरएन सिंह, महामंत्री बने रफात

-कर्मचारियों ने निदेशालय की समस्याओं को मजबूती से उठाने के लिये भरी हुंकार

-70 लिपिक कर्मियों को मूलभूत लाभ नहीं दिये जाने को लेकर बढ़ रही नाराजगी

जवाहर भवन में शनिवार को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग कर्मचारी वेलफेयर एसोसिएशन का द्विवार्षिक चुनाव हुआ। जिसमें सर्वसम्मति से आरएन सिंह को अध्यक्ष और रफात अली को महामंत्री मनोनीत किया गया। मूलभूत सुविधाओं से वंचित लिपिकीय वर्ग के कर्मचारियों में संगठन के गठन के साथ अपनी समस्याओं के निस्तारण की आस भी जगी है।

द्विवार्षिक चुनाव की अध्यक्षता जवाहर भवन इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पाण्डेय ने की। महासंघ के महामंत्री सुशील कुमार बच्चा चुनाव अधिकारी और सहायक चुनाव अधिकारी डीके मिश्र रहे। नवनिर्वाचित अध्यक्ष आरएन सिंह ने बताया कि 2005 से विभाग के कर्मचारियों की पेंशन बंद है। विभाग बने हुए 23 साल हो गये हैं लेकिन लिपिक वर्ग की नियमावली आज तक नहीं बनी। यही नहीं विभाग का स्वरूप जितना बड़ा है उस हिसाब से सृजित पदों की संख्या काफी कम है। मंडल कार्यालयों का सृजन हो गया है लेकिन स्टॉफ तक तैनात नहीं किया गया। इस तरह की तमाम समस्याओं की लड़ाई के लिये कर्मचारियों ने नये संगठन के गठन के साथ हुंकार भरी। आरएन सिंह ने बताया कि निदेशालय स्तर पर पदों के कोई भी प्रोन्नति नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं के निस्तारण के लिये एसोसिएशन अब प्रयास करेगा।

नवनिर्वाचित पदाधिकारी

नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर मकसूद खां, उपाध्यक्ष जुबैर हुसैन, महबूब अहमद खां, अंजना, उवैद फारुखी मनोनीत हुए। संगठन मंत्री हरिओम,मनीषा सिंह, सुनील कुमार, अनवर अली, महेश कुमार, कविता शर्मा को बनाया गया। कोषाध्यक्ष इल्तिफात हुसैन और मीडिया प्रभारी आफाक हुसैन सिद्दीकी मनोनीत किये गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko