DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लघु रूप से राम मंदिर तो छह दिसम्बर 1992 को बन गया था

-विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कानूनी अड़चने खत्म होते ही बनेगा भव्य राम मंदिर

लविश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि अयोध्या में भव्य रुप में राम मंदिर बनेगा ऐसी उन्हें पूरी उम्मीद है। मिलिंद परांडे रविवार को राज्य अतिथि गृह के सभाकक्ष में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मिलिंद परांडे ने कहा कि लघु रूप से राम मंदिर तो उस समय बन गया था जब छह दिसंबर 1992 को विवादित स्थल को तोड़ा गया था। अब कुछ कानूनी अड़चनें हैं। उसके खत्म होते ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा।

मिलिंद ने कहा कि अभी हाल में 6, 7 और 8 सितंबर को अमेरिका के शिकागो में वर्ल्ड हिंदू फाउंडेशन का आयोजन हुआ था। जिसमें 60 देशों से 2400 से अधिक प्रतिनिधि योग, चिकित्सा, शिक्षा आदि के क्षेत्र से जुड़े हैं। इन लोगों ने हिंदुओं को संगठित होने पर मंथन किया। उन्होंने कहा कि अब जल्द ही दो कार्यक्रम होने वाले हैं जिसमें 15 सितंबर से बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी और मातृशक्ति के सदस्य बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बजरंग दल के युवाओं ने गौ हत्या, लव जिहाद, धर्मांतरण को रोकने के लिए लोगों जागरुक करने का कार्य किया। उनके साथ विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्र संगठन मंत्री अमरीश, प्रांत संगठन मंत्री भूपेंद्र, प्रांत सह मंत्री हरि अग्रवाल, मीडिया प्रमुख अंबुज कुमार ओझा, ऋषि कपूर, बजरंग दल के प्रांत संयोजक सुनील सिंह, प्रांत सह संयोजक महेश, देवेंद्र मिश्रा उपस्थित रहे।

पांच अक्टूबर को दिल्ली में संतों की बैठक

मिलिंद परांडे ने बताया कि पांच अक्टूबर को दिल्ली में संतों की बैठक होगी जिसमें श्री राम जन्म भूमि के बारे में क्या किया जाए इस पर विचार विमर्श किया जाएगा। इसके बाद 2019 में इलाहाबाद में कुंभ के अवसर पर 31 जनवरी और एक फरवरी को धर्म संसद होगी। इसमें गोरक्षा सामाजिक समरसता पर संत अपना विचार करेंगे।

सभी राजनीतिक दलों को हिंदू हित में सोचना चाहिये

विहिप के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार तो हर प्रकार की कानूनी अड़चन समाप्त कर मंदिर बनाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि देश के सभी राजनीतिक दलों को हिंदू हित के बारे में सोचना चाहिए ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko