ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊस्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर होगा कैंट अस्पताल

स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर होगा कैंट अस्पताल

-सदर चौराहा नीलकंठ चौराहे के नाम से जाना जाएगा, मांगों को बोर्ड बैठक में रखकर पूरा करने का...

स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर होगा कैंट अस्पताल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 21 Aug 2018 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

-सदर चौराहा नीलकंठ चौराहे के नाम से जाना जाएगा, मांगों को बोर्ड बैठक में रखकर पूरा करने का आशवासन

-भाजपा अवध क्षेत्र और व्यापारियों का प्रतिनिधि मण्डल छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी से मिला

भारतीय जनता पार्टी अवध क्षेत्र के अध्यक्ष सुरेश चंद तिवारी और सदर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतबीर सिंह राजू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को छावनी परिषद कार्यालय में मुख्य अधिशासी अधिकारी अमित मिश्रा से मुलाकात की।

सुरेश तिवारी और सतबीर सिंह राजू ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और लखनऊ से संसद रहे अटल बिहारी वाजपाई जी की कर्म भूमि छावनी रही है। उन्होंने पत्रकारिता छावनी से ही शुरू की थी। उनका छावनी से विशेष लगाव था। हम सभी चाहते हैं कि कैंट जनरल अस्पताल का नाम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर किया जाए। इसी प्रकार सदर चौराहे के समीप भगवान शिव का पवित्र स्थान द्वादश ज्योतिर्लिंग मंदिर है इसलिए सदर चौराहे का नाम नीलकंठ चौराहा किया जाए। इस मांगों को मुख्य अधिशासी अधिकारी ने स्वीकार करते हुए कहा की आने वाली बोर्ड बैठक में स्वीकृति प्रदान की जाएगी। नेहरू रोड स्थित 24 दकनो की लीज़ रिनूवल के लिए विचार किया जाएगा। 72 दुकानों के ऊपर निर्माण कार्य और गोला मार्केट को बनाने का कार्य भी जल्द शुरू होगा। प्रतिनिधिमण्डल के पदाधिकारियों ने अधिशासी अधिकारी अमित मिश्रा जी का आभार व्यक्त किया। बैठक में दिलीप वैश्य, संजय अग्रवाल, राजेश शर्मा, परमजीत सिंह दुग्गल, नवदीपक सक्सेना, विपिन दयाल, रणवीर सिंह समेत मुख्य रूप से मौजूद रहे।

पशु चिकित्सक की मांग की

छावनी में पशुओं के बीमार या चोटिल होने पर छावनी परिषद के पास कोई पशु चिकित्सक ना होने के कारण उनके इलाज करवाने में काई बार काफ़ी दूर जाना पड़ता है। प्रतिनिधिमण्डल ने पुशचिकित्सक की मांग की जिसको भी बोर्ड मीटिंग में रखने पर सहमति बनी।

-----------------------------------

हजरतगंज में अटल द्वार बनाने की मांग

लखनऊ। रामतीरथ वार्ड निवासी और भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता शिवशंकर शर्मा ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को ट्विट करके हजरतगंज में स्व. अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर द्वार बनाने की मांग की है। उन्होंने इस मांग का एक ज्ञापन कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक को भी दिया और हजरतगंज में अटल द्वार बनाने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें