DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रास, इत्र और चमड़ा उद्योग के कारीगरों ने पुरस्कार जीते

-वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट समिट 2018 का हुआ समापन

वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) समिट रविवार को पुरस्कार वितरण के साथ समाप्त हो गया। ब्रास उद्योग के महाराजगंज के अब्दुल लतीफ, दूसरे हैंगर में इत्र उद्योग कन्नौज से शुभम पांडेय और तीसरे हैंगर में कानपुर के चमड़ा उद्योग के फरीद को पुरस्कृत किया गया।

ओडीओपी समिट में प्रदेश के अलग-अलग जिलों के खास उत्पादों की खूबसूरत प्रदर्शनी लगाई गई थी। सभी जिलों के लोग अपने शहर के उत्पाद की प्रदर्शनी के लिए वहां मौजूद थे। समापन के अवसर पर पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के स्टॉल के तीनों हैंगर में सबसे ज़्यादा बिक्री होने वाले उद्योगों को पुरस्कार वितरित किया गया। पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के यूपी चैप्टर के को चेयरमेन मुकेश सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। विशेष रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पूरे विभाग के प्रति पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स की तरफ से धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

रोजगार के मौके बढ़ेंगे

आयुक्त निदेशक उद्योग के. रविंद्र नायक ने कहा लघु एवं मध्यम उद्योग देश के अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। ओडीओपी (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट) से यह और मजबूत होगी। प्रदेश में बड़ी संख्या में रोजगार सृजन होंगे। जिससे युवाओं को फायदा होगा और प्रदेश से पलायन रुकेगा। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान दो दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन किया था। जिसमें उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। पूरे राज्य के कारीगरों ने प्रदर्शनी में स्थापित 268 स्टालों पर अपने कलाकृतियों को प्रदर्शित किया।

कांच के कमल के फूल बने आकर्षण

प्यार के प्रतीक ताजमहल भी इस प्रदर्शनी में देखने को मिला। खूबसूरत कांच के कमल के फूलों ने इस प्रदर्शनी की खूबसूरती और बढ़ा दी थी। फैजाबाद की गुड़ के सभी लोग दीवाने बन गऐ। पीलीभीत की रंगबिरंगी बांसुरी ने भी प्रदर्शनी में चार चांद लगा दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko