DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फलों का जूस बनाकर 12 लाख किसानों को करेंगे सशक्त

आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने कहा कि उनका उत्तर प्रदेश से बहुत पुराना संबंध रहा है। उत्तर प्रदेश में बिजनेस के लिए अच्छा मौहाल बना है। राज्य के पास अच्छे लोकेशन और बाजार उपलब्ध हैं। प्रदेश धीरे-धीरे इंवेस्टमेंट डेस्टिनेशन बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि आईटीसी पैकेट जूस सेगमेंट में काम कर रहा है। इसके माध्यम से 12 लाख किसानों का सशक्तीकरण करने की योजना है।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी के दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमारे और आईटीसी के लिए ऊर्जा के स्रोत हैं। आपके नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से बढ़ रही है। इकोनॉमिक ग्रोथ रेट तेजी से बढ़ा है। इन्वेस्टर समिट भी आपकी ही सफलता है। उन्होंने कहा कि फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री लखनऊ में लगाएंगे। हरियाली योजना के तहत आशीर्वाद आटे का काम भी किसानों को दोगुनी दिलाने में महत्वपूर्ण रहा है। संजीव पुरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में उनके पांच होटल हैं। सरकार से लगातार उनको सहयोग मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में किसानों की आय दोगुनी करने की योजना पर अमल होगा जिससे उनकी आय दोगुनी होगी। अमरूद और जामुन की खेती को पौधरोपण से बढ़ावा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि उनकी कम्पनी एग्रीकल्चर, मैन्यूफैक्चरिंग और सर्विस के क्षेत्र में काम कर रही है। फूड प्रोसेसिंग में हमारी बड़ी योजना है।

प्रधानमंत्री भी योजना से खुश हुए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी आईटीसी के चेयरमैन संजीव कपूर की बात से खुश हुए और उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा भी कि अभी फलों के पल्प से जूस निकालने की बात हुई। फलों का जूस युवा पीएंगे तो सेहतमंद बनेंगे। सेहतमंद युवाओं से देश भी प्रगति की ओर बढ़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko