अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला मरीज की मौत, सीएमओ की टीम कर रही जांच

-डालीगंज के जेनिथ अस्पताल में जिंदा मरीज को मरा बताकर किया था डिस्चार्ज

-डॉक्टरों की लापरवाही से बिगड़ी थी मरीज की हालत, गुरुवार रात ट्रामा में हुई मौत

जेनिथ अस्पताल डालीगंज में तीन दिनों तक जिंदा मरीज को मरा बताकर वेंटीलेटर पर रखने के मामले ने गुरुवार को नया मोड़ ले लिया। मामला सामने आने के बाद ट्रामा में भर्ती कराई गई महिला की गुरुवार देर रात मौत हो गई। जिसके बाद उसके परिजनों ने खूब हंगामा किया। अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

इससे पहले गुरुवार को जेनिथ अस्पताल में जिंदा मरीज को मरा बताकर वेंटीलेटर से हटाने के मामले में सीएमओ की टीम अस्पताल पहुंची। यहां छानबीन के बाद टीम ने अस्पताल प्रशासन से जवाब तलब किया। तीमारदारों ने यह भी आरोप लगाया कि सीएमओ की टीम अस्पताल से साठगांठ करके बचाने में जुटी है। नाका गणेशगंज की रहने वाली केवला (70) को सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजनों ने पांच दिन पहले उसे नाका स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। महिला मरीज को वेंटीलेटर की जरूरत बताते हुए तीन दिन पहले डॉक्टरों ने जेनिथ हास्पिटल रेफर कर दिया। मंगलवार रात वहां के डॉक्टरों ने महिला मरीज को मरा बताकर उसे वेंटीलेटर से हटा दिया। तीमारदार शव ले जाने के लिए वाहन बुलाया। इसी बीच महिला मरीज के शरीर में हरकत देख सबकेहोश उड़ गए। तीमारदारों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हंगामा किया था। आनन-फानन में महिला को ट्रॉमा सेंटर ले जाकर भर्ती कराया गया। उधर जेनिथ अस्पताल के निदेशक डॉ शरद यह कहते नजर आये कि मरीज को पहले पीजीआई के लिए रेफर किया गया था। तीमारदार मरीज को ले जाने को राजी नहीं थे। तीमारदारों के आरोप बेबुनियाद हैं। सीएमओ की टीम ने आकर जांच पड़ताल किया है। सीएमओ की टीम रेफर लेटर समेत अन्य दस्तावेज मुहैया कराए गए हैं।

सीएमओ ने कहा अस्पताल की लापरवाही सामने आने पर होगी कार्रवाई

अस्पताल प्रशासन ने सीएमओ को भेजे जवाब में महिला को ट्रॉमा सेंटर रेफर किए जाने के दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं। तीमारदारों का आरोप है जेनिथ अस्पताल के डॉक्टरों ने हंगामे के बाद खुद को बचाने के लिए फर्जी तरीके से रेफर लेटर तैयार किया है। जिसे सीएमओ की टीम को दिया गया। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल का कहना है मामले की जांच कराई जा रही है। जांच में अस्पताल की लापरवाही सामने आई तो कार्रवाई की जाएगी।

---------------------------

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko