class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नये साल में डिजिटल हो जायेगा एलडीए का सिस्टम

-ई-ऑफिस सिस्टम के लिये एलडीए में हुआ प्रस्तुतिकरण

-अप्रैल 2018 में इसकी शुरुआत का तय किया गया लक्ष्य

-फाइलों के गठ्ठर से मिलेगा छुटकारा, काम में आयेगी तेजी

नये साल में एलडीए की कार्यप्रणाली डिजिटल होने जा रही है। इसके लिये एलडीए में तैयारियां तेजी से चल रही हैं। शुरूआत ई-ऑफिस कार्य प्रणाली से होगी। जिसके तहत कार्यालय में फाइलों के गट्ठर में कमी आएगी। काम में भी तेजी आयेगी। इसके लिये कार्रवाई शुरू हो चुकी है। गुरुवार को अधिकारियों व कर्मचारियों को ई-ऑफिस सिस्टम की कार्य संस्कृति की जानकारी देने के लिये एक प्रस्तुतिकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

सिस्टम एक्जीक्यूटिव एसबी भटनागर की ओर आयोजित इस प्रस्तुतिकरण में अधिकारियों और कर्मचारियों को कम्प्यूटर पर कार्य करने से जुड़ी जानकारी दी गई। इसी तरह अधिकारियों से जानकारी एकत्र की जा रही है कि कौन अधिकारी व कर्मचारी कम्प्यूटर चलाना जाना है और क्या उनके पास कम्प्यूटर है आदि। अगले वर्ष अप्रैल माह तक इसकी शुरुआत करने का लक्ष्य रखा गया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण अभी पुराने सरकारी कार्यालयों की तरह कागजों पर ही कार्य कर रहा है। नोटिंग हो या बैठक या फिर किसी से कोई जानकारी हासिल करनी हो या देनी हो। सभी के लिए चिट्ठी-पत्री ही प्रयोग में लायी जाती है। ऐसे में बदलते दौर में एलडीए ने भी अपने को बदलने का निर्णय लिया है।

-------------------------------

ई-ऑफिस सिस्टम में काम करने के लिए कम्प्यूटर की प्राथमिक जानकारी जरूरी है। इसके लिए ही प्रस्तुतिकरण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। हमारा प्रयास है कि यह व्यवस्था जल्द से जल्द शुरू हो। इसके लिए काम किया जा रहा है।

एसबी भटनागर, सिस्टम एक्जीक्यूटिव, एलडीए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lko
तीन सरकारी वकील हटाए गएविकास नगर में नकदी समेत लाखों की चोरी