DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिव्यांगों के लिए आरटीओ दफ्तर में लगेगी लिफ्ट

सीढ़ियों पर चढ़ने में आम लोगों की सांसें हांफने लगती हैं, तो ऐसे में दिव्यांगों की तकलीफ को सरकार ने समझा है। परिवहन कार्यालयों में दिव्यांगों को बाधारहित वातावरण देने के लिए परिवहन विभाग आगे आया है। अब परिवहन कार्यालयों की सीढ़ियां चढ़ते समय दिव्यांगों के कदम नहीं कांपेंगे। सभी आरटीओ में दिव्यांगों को चढ़ने के लिए लिफ्ट लगाने की तैयारी है। सभी जिलों से कार्यालय की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी गई है।
परिवहन कार्यालय के वित्त एवं लेखाधिकारी दिनेश कुमार रस्तोगी की ओर से सभी संभागीय परिवहन अधिकारियों और सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों को पत्र जारी किया गया है। सभी परिवहन कार्यालयों में बिल्डिंग की स्थिति जानने के लिए डिटेल मांगी गई है। किस कार्यालय में कितने तल बने हैं और वहां क्या इंतजाम है, इसका भी विवरण मांगा गया है।
इसके बाद जिस जिले में मानक के अनुरूप जहां कार्यालय होंगे, वहां लिफ्ट लगवाई जायेगी। सभी जिलों के विवरण के साथ ही वहां से प्रस्ताव भी मंगाये गये हैं। संभागीय परिवहन अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि दिव्यांगों के लिए विभाग काफी गंभीर है। निश्चित ही सरकार की ये अच्छी पहल है, इससे खास कर दिव्यांगों को काफी लाभ होगा।

रैम्प और बाथरूम की भी हो सुविधा
दिव्यांगों के लिए परिवहन कार्यालयों में लिफ्ट की व्यवस्था के साथ ही अन्य सुविधाओं का भी ध्यान रखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सभी कार्यालयों में ऐसे लोगों के लिए रैम्प की व्यवस्था और बाथरूम का भी इंतजाम कराया जाना है। जहां नहीं है, वहां इसके लिए भी प्रस्ताव मांगे गये हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lift in Regional Transport Office office