ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊइंदिरानगर में एलईडी लाईट लगाई जाए

इंदिरानगर में एलईडी लाईट लगाई जाए

इंदिरानगर आवासीय महासमिति ने इंदिरानगर क्षेत्र में एलईडी लाईट लगाने की मांग की है। इस संबंध में नगर आयुक्त को ज्ञापन भी भेजा गया...

इंदिरानगर में एलईडी लाईट लगाई जाए
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 25 Feb 2018 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरानगर आवासीय महासमिति ने इंदिरानगर क्षेत्र में एलईडी लाईट लगाने की मांग की है। इस संबंध में नगर आयुक्त को ज्ञापन भी भेजा गया है।

संस्था की बैठक में महासचिव सुशील कुमार बच्चा ने कहा कि एक तरफ ऊर्जा संरक्षण की बात कही जा रही है। जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं नगर निगम बिजली को खपत को कम करने में कोई प्रयास नहीं कर रहा है। इंदिरानगर क्षेत्र में अभी सोडियम लाइट ही जल रही है जो बड़ी मात्रा में ऊर्जा खपत कर रही हैं। नगर आयुक्त से कई बार सोडियम लाइट को बदलकर एलईडी लाईट लगाने की मांग की जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके अलावा इंदिरानगर क्षेत्र में बड़ी संख्या में स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं। उनको दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा यदि शीघ्र स्ट्रीट लाइट को बलकर एलईडी लाइट नहीं किया गया तो नगर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन को बाध्य होना पड़ेगा। बैठक में गंगा सरन श्रीवास्तव, बृजेश श्रीवास्तव, अजयपाल सिंह, सरिता वर्मा, एके सिंह, नरेश त्रिवेदी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें