DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊसृष्टि-ग्रीनवुड अपार्टमेंट की दिक्कत दूर करेगा एलडीए

सृष्टि-ग्रीनवुड अपार्टमेंट की दिक्कत दूर करेगा एलडीए

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 08:15 PM
सृष्टि-ग्रीनवुड अपार्टमेंट की दिक्कत दूर करेगा एलडीए

एलडीए के अपार्टमेंट की समस्याएं जल्द दूर होंगी। प्राधिकरण उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के निर्देश पर इन भवनों के निर्माण-देखरेख में लगी कंपनियों को नोटिस जारी कर व्यवस्थाएं तत्काल दुरुस्त करने की हिदायत दी गई है। जानकीपुरम स्थित सृष्टि और गोमती नगर विस्तार के ग्रीनवुड अपार्टमेंट में तत्काल काम शुरू कराने को कहा गया है।

एलडीए की सृष्टि अपार्टमेंट की बदहाल स्थिति, खराब सोलर सिस्टम की खबर आपके अपने अखबार हिंदुस्तान ने पिछले सप्ताह प्रकाशित की थी। गोमती नगर के ग्रीनवुड अपार्टमेंट में फायर फाइटिंग सिस्टम फेल होने का मुद्दा भी उठाया गया था। इसके बाद एलडीए उपाध्यक्ष ने अपार्टमेंट की व्यवस्थाएं तत्काल सुधारने के निर्देश दिए। इसके बाद अधिशासी अभियंताओं ने ठेकेदार को नोटिस जारी किया। सृष्टि अपार्टमेंट गोमती नगर में सोलर प्लांट एशिया कंस्ट्रक्शन कंपनी ने लगाया था। अधिशासी अभियंता ने कंपनी को नोटिस जारी कहा है कि सृष्टि अपार्टमेंट के बहुमंजिला फ्लैट के बाकी काम पूरे कराने थे, लेकिन यह अब तक अधूरा है और सोलर प्लांट भी खराब है। उन्होंने एक सप्ताह में व्यवस्थाएं दुरुस्त कर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

फायर फाइटिंग सिस्टम 15 दिनों में सुधारें

हिन्दुस्तान ने ग्रीनवुड में खराब फायर फाइटिंग सिस्टम समेत अपार्टमेंट की बदहाली का मामला उठाया था। इसके बाद मुख्य अभियंता इंदुशेखर सिंह ने संबंधित अधिशासी अभियंता को 15 दिनों में फायर फाइटिंग सिस्टम दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। उपाध्यक्ष ने निर्माण कंपनी को पत्र लिखकर बाकी व्यवस्थाएं सुधारने को कहा है।

पूर्वा अपार्टमेंट की जांच होगी

एलडीए के पूर्वा अपार्टमेंट की जांच होगी। एलडीए मुख्य अभियंता ने इनके फ्लैटों की जांच के निर्देश दिए है। यहां के 90% फ्लैटों में सीलन है। मुख्य अभियंता ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी। सभी फ्लैट दुरुस्त किए जाएंगे, यहां अभी काफी फ्लैट अभी नहीं बिके हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें