ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएलडीए ने लखनऊ में चल रहे 6 अवैध ट्रैम्पोलीन पार्क, गेमिंग जोन बंद कराए

एलडीए ने लखनऊ में चल रहे 6 अवैध ट्रैम्पोलीन पार्क, गेमिंग जोन बंद कराए

गोमतीनगर में 05 और ट्रांसपोर्ट नगर में 01 ट्रैम्पोलीन पार्क बंद कराया गया किसकी एलडीए ने लखनऊ में चल रहे 6 अवैध ट्रैम्पोलीन पार्क, गेमिंग जोन बंद...

एलडीए ने लखनऊ में चल रहे 6 अवैध ट्रैम्पोलीन पार्क, गेमिंग जोन बंद कराए
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 27 May 2024 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गोमतीनगर में 05 और ट्रांसपोर्ट नगर में 01 ट्रैम्पोलीन पार्क बंद कराया गया

किसकी अनुमति से हो रहा था संचालन, मालिकों से मांगे गये दस्तावेज

लखनऊ, प्रमुख संवाददाता।

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शहर में अवैध रूप से संचालित ट्रैम्पोलीन पार्क, गेमिंग जोन के खिलाफ सोमवार को बड़े स्तर पर कार्रवाई की। अभियान चलाकर गोमती नगर में 05 और ट्रांसपोर्ट नगर में 01 ट्रैम्पोलीन पार्क को बंद करवाया। यह गेमिंग जोन किसकी अनुमति से संचालित किये जा रहे थे और इनका मानचित्र स्वीकृत है या नहीं। एलडीए ने इनके मालिकों, प्रबंधकों को 15 दिन के अंदर सम्बंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने का अल्टीमेटम दिया है।

गुजरात के राजकोट गेम जोन में हादसे के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने शहर में अवैध रूप से संचालित ट्रैम्पोलीन पार्क, गेमिंग जोन के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं। जिसके अनुपालन में एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को ही शहर के विभिन्न स्थानों में संचालित ट्रैम्पोलीन पार्क, गेमिंग जोन का निरीक्षण किया। प्रथम दृष्टया जांच में कुछ जगहों पर खामियां नजर आयीं, जिसे लेकर एलडीए के अधिकारियों ने संचालकों से सवाल पूछे तो वह मौके पर संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जिस पर एलडीए की टीम ने जांच पूरी होने तक इन गेमिंग जोन को बंद करवा दिया है। साथ ही गेमिंग जोन के मालिकों व प्रबंधकों से निर्माण अनुज्ञा आदि साक्ष्य 15 दिन के अंदर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी वन्दना पाण्डेय ने बताया कि गोमती नगर के विकल्प खण्ड में दीपक सिंह व जितेन्द्र छाबड़ा द्वारा संचालित स्काई जम्पर ट्रैम्पोलीन पार्क, विजय खण्ड में कशिश गेमिंग जोन, विवेक खण्ड में वेदांश चैधरी के गेमिंग जोन, विकल्प खण्ड में नीलू गुप्ता द्वारा संचालित प्लेरूम फन जोन और विशेष खण्ड में आदित्य कुमार के मिस्ट्रीरूम एंटरटेन्मेंट जोन को तत्काल प्रभाव से बंद करवा दिया गया है। इसके अलावा प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि कानपुर रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर में लगभग 900 वर्गमीटर क्षेत्रफल में संचालित द कंगारू ट्रैम्पोलीन पार्क एण्ड एडवेन्चर जोन को जांच के बाद बंद करवा दिया गया है। इसके मालिक अनंत मिखेजानी से एडवेन्चर पार्क की निर्माण अनुज्ञा व अनुमति सम्बंधी दस्तावेज दिखाने को कहा गया है। उपाध्यक्ष डा. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्राधिकरण की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जिन जगहों पर मानक पूरे नहीं मिलेंगे और निर्माण कार्य स्वीकृत मानचित्र के विपरीत पाया जाएगा, उन प्रतिष्ठानों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।