ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊविभूतिखंड में एलडीए ने सील की कॉमर्शियल बिल्डिंग

विभूतिखंड में एलडीए ने सील की कॉमर्शियल बिल्डिंग

प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने की बड़ी कार्रवाई लखनऊ प्रमुख संवाददाता लखनऊ विकास...

विभूतिखंड में एलडीए ने सील की कॉमर्शियल बिल्डिंग
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 24 Feb 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने की बड़ी कार्रवाई

लखनऊ प्रमुख संवाददाता

लखनऊ विकास प्राधिकरण प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने गोमती नगर के विभूतिखण्ड में निर्माणाधीन कॉमर्शियल बिल्डिंग सील की है। नियम विरुद्ध हो रहा था। शहर में अवैध निर्माण व प्लाटिंग के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है।

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी प्रिया सिंह ने बताया कि भूखण्ड संख्या-बी-78 पर अर्चना वर्मा व अन्य यह निर्माण करा रहे थे। विभूतिखण्ड में लगभग 2500 वर्गफुट क्षेत्रफल में प्राधिकरण से स्वीकृत व्यावसायिक मानचित्र के विपरीत तेजी से निर्माण हो रहा था। सेटबैक को ढंकते हुए निर्माण कार्य कराया जा रहा था। इसके विरूद्ध विहित न्यायालय ने वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किए थे। इस आदेश का पालन कराने केलिए शनिवार को सहायक अभियंता शिवा सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता सत्यवीर सिंह और सुरेन्द्र द्विवेदी ने स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से निर्माणाधीन बिल्डिंग को सील कर दिया गया।

सीजी सिटी में खाली कराई गई सर्विस लेन

एलडीए ने शनिवार को सीजी सिटी में अभियान चलाकर सर्विस लेन खाली कराई। इस दौरान सुलतानपुर रोड के किनारे बड़े पैमाने पर हुए अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया। जेई आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सीजी सिटी में एसचसीएल के गेट संख्या-1 के पास सड़क किनारे अस्थायी निर्माण करते हुए कई लोगों ने दुकानें खोल ली थीं। इससे क्षेत्र में गंदगी व्याप्त हो गई थी। ट्रैफिक जाम लगने लगा था। एलडीए की टीम ने अभियान चलाकर टीनशेड, झुग्गी में चल रही दुकानों को ध्वस्त किया। अभियान में कुल 28 अस्थायी निर्माण ध्वस्त किए गए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें