ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएलडीए ने महानगर के आस पास की स्ट्रीट लाइटें ठीक करायी

एलडीए ने महानगर के आस पास की स्ट्रीट लाइटें ठीक करायी

हिन्दुस्तान के बाजार अभियान का असर महानगर गोल मार्केट व इसके आस पास की...

एलडीए ने महानगर के आस पास की स्ट्रीट लाइटें ठीक करायी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 23 Mar 2023 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान के बाजार अभियान का असर

महानगर गोल मार्केट व इसके आस पास की स्ट्रीट लाइटें निगम ने दुरस्त करा दी

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

वर्षों से खराब महानगर के आस पास की स्ट्रीट लाइटें बुधवार को सही हो गयीं। बाजार को बचाइए अभियान के तहत हिन्दुस्तान टीम मंगलवार को गोलमार्केट में थी। बाजार में व्यापारियों ने इस क्षेत्र की लगभग सभी लाइटें खराब होने की जानकारी दी। टीम को भी लाइटें खराब मिलीं। हिन्दुस्तान ने इसकी खबर प्रमुखता से प्रकाशित की। जिसके बाद यहां की लाइटें दुरुस्त होना शुरू हो गयीं। बुधवार को लगभग सभी लाइटें ठीक कर दी गयीं। कुछ फिटिंग बदली जानी हैं। एक दो दिनों में उन्हें भी बदलने की बात अफसरों ने कही है।

हिन्दुस्तान ने बुधवार के अंक में यहां की समस्याएं प्रकाशित की। काफी स्ट्रीट लाइटें खराब थीं। खबर प्रकाशित होने के बाद नगर निगम के अधिकारी सक्रिय हो गये। अधिकारियों ने अभियान चलाकर यहां की लाइटें ठीक करा दी। मंगलवार को हिन्दुस्तान के आने की जानकारी के बाद लाइटें ठीक करने का काम काम शुरू हो गया था। नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग के कर्मचारियों ने इस क्षेत्र की सभी स्ट्रीट लाइटें सही कर दीं। इससे शाम होते ही अंधेरे में रहने वाला महानगर बाजार रोशनी से जगमग हो गया। मंदिर मार्ग, महानगर थाना रोड, क्लासिक रोड गोल मार्केट चौराहा, विकास नगर खुर्रमनगर को जाने वाले मार्ग की सभी बंद स्ट्रीट जलवा दी गयीं। लाइटें जलने के बाद व्यापारी काफी खुश हुए। व्यापारियों ने इसके लिए हिन्दुस्तान को धन्यवाद कहा।

--------------------------

मुख्य अभियन्ता ने तुरन्त टीम भेजी

नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग के मुख्य अभियन्ता संजय कटियार ने स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त कराने में काफी तेजी दिखायी। जानकारी मिलने के बाद उन्होंने नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग के दस्ते को गाड़ियों के साथ मौके पर रवाना कर दिया। दस्ते के साथ जूनियर इंजीनियर को भी भेजा। सभी लाइटें ठीक कराने के बाद ही वापस लौटने की हिदायत दी थी। जिसके चलते नगर निगम कर्मचारियों ने अभियान चलाकर देर शाम तक सभी लाइटें दुरुस्त करायी। आस पास की करीब 300 से ज्याद स्ट्रीट लाइटें सही हुई हैं। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व में किसी ने लाइटें खराब होने की शिकायत नहीं की थी। मुख्य अभियन्ता संजय कटियार ने कहा कि जिनकी फिटिंग खराब हैं उन्हें भी बदला जाएगा।

--------------

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें