DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिट्टी चोरी से गड्ढे में बदल रही मोहान रोड योजना

धड़ल्ले से हो रही है मिट्टी की चोरी, एलडीए ने एफआईआर के लिए दी काकोरी थाने में तहरीर

लखनऊ। एलडीए की प्रस्तावित मोहान रोड योजना गड्ढे में तब्दील होती जा रही है। खनन माफिया यहां से लगातार मिट्टी खोद रहे हैं। एलडीए लगातार शिकायत का रहा लेकिन पुलिस पर कोई असर नहीं हो रहा। अब एक बार फिर प्राधिकरण ने यहां अवैध खनन करने वालों के खिलाफ एफआईआर के लिए काकोरी थाने में तहरीर दी है।

एलडीए ने अपनी नई आवासीय योजना के लिए मोहान रोड के तीन गांवों की करीब 750 एकड़ जमीन अधिग्रहित की है। जमीन पर प्राधिकरण का कब्जा भी हो गया है। एलडीए ने ज्यादातर किसानों को उनकी जमीन का मुआवजा भी दे दिया है। शहर से काफी दूर होने की वजह से यहां की खाली जमीन खनन माफिया की नजर में चढ़ी हुई है। वह जमीन से लगातार मिट्टी खोद रहे हैं। जिसकी वजह से एलडीए की यह प्रस्तावित योजना गड्ढे में बदलती जा रही है। एलडीए ने पूर्व में भी खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए काकोरी थाने में तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे खनन माफिया के हौंसले बढ़े हुए हैं। पांच दिसंबर को फिर मिट्टी की खुदाई की जानकारी के बाद अधिशासी अभियंता अरुण कुमार सिंह ने काकोरी थाने को पत्र लिखा है। उन्होंने मिट्टी खोदने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

-------------------------------

अभी खोदकर कर रहे हैं गड्ढा बाद में मिट्टी पटवाने पर खर्च होंगे करोड़ों

योजना की जमीन से मिट्टी चोरी होने के बाद जब यहां गड्ढे हो जाएंगे तो बाद में एलडीए को इसे भरवाने में करोड़ों रुपए खर्च करने पड़ेंगे। एलडीए को विकास कराते समय गड्ढों को पटवाना पड़ेगा। उसे बाहर से मिट्टी खरीदनी होगी। इसे मिट्टी पर करोड़ों रुपए खर्च होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lda