DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोमतीनगर विस्तार सेक्टर छह एलडीए की पहली विवाद मुक्त योजना

37 विवादित भूखण्डों का समायोजन कर एलडीए ने इस योजना को पूरी तरह विवाद मुक्त बना दिया, इस योजना में किसी भी आवंटी का एक भी प्लाट नहीं है विवादित

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

गोमतीनगर विस्तार की सेक्टर छह योजना प्राधिकरण की पहली विवाद मुक्त योजना बन गयी है। यह इकलौता ऐसा सेक्टर बन गया है जिसमें अब एक भी प्लाट में गड़बड़ी नहीं है। इस सेक्टर के सभी आवंटियों को प्लाट मिल गया है। एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह ने योजना के बचे 37 विवादित प्लाटों का बुधवार को इसी सेक्टर में समायोजित कर दिया। गुरुवार तक इस सम्बंध में आवंटियों को पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे।

गोमतीनगर विस्तार में एक समय हजारों लोगों के प्लाट विवादित थे। पूर्व के अधिकारियों ने आवंटियों की समस्याओं के निस्तारण व उन्हें दूसरी जगह प्लाट देने में कोई रुचि नहीं दिखायी। इसकी वजह से आवंटी 15 से 20 सालों से परेशान घूम रहे थे। पिछले कुछ सालों में अधिकारियों ने सिफारिशी व प्रापर्टी डीलरों के प्लाटों का ही दूसरी जगह समायोजन किया था लेकिन अब सभी आवंटियों को उनके प्लाट दिए जा रहे हैं वह भी बिना किसी सिफारिश के। सेक्टर छह में कुल 37 लोगों के प्लाट विवादित बचे थे। एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह के इसकी जानकारी देने के बाद आवंटियों में काफी खुशी है। कई आवंटियों ने इसके लिए उन्हें धन्यवाद दिया है। अब एलडीए का अगला फोकस वसंतकुंज योजना को विवाद मुक्त बनाना है। एक जून से इस योजना में भी विकास कार्य शुरू होगा।

--------------------------------------

गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर छह को पूरी तरह से विवाद मुक्त कर दिया गया है। एलडीए के रिकार्ड में अब यहां कोई विवादित भूखण्ड व प्रकरण नहीं बचा है। अब आगे की योजनाओं पर काम किया जा रहा है। वसंतकुंज योजना पर प्राधिकरण का पूरा ध्यान है। अगले कुछ महीनों के भीतर वसंतकुंज का विवाद भी खत्म हो जाएगा।

प्रभु एन सिंह, उपाध्यक्ष, एलडीए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lda