DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

93 में रजिस्ट्री के बावजूद नहीं मिला भूखंड, सालों से लगाकर एडीए के चक्कर

- कब्जे के लिए सालों से एलडीए के चक्कर लगा रहे 76 वर्षीय रिटायर्ड कर्मी

- एलडीए अधिकारियों को पर परेशान करने का लगाया आरोप

लखनऊ। निज संवाददाता

एलडीए की कानपुर रोड योजना में वर्ष 1993 में रजिस्ट्री करवाने के बाद भी सरकारी स्कूल से सेवानिवृत्त 76 वर्षीय ओम प्रकाश को भूखंड पर कब्जा नहीं मिल सका है। वह सालों से एलडीए के अधिकारियों व कर्मचारियों के चक्कर काट रहे हैं। यहीं नहीं जब से जनता अदालत लगनी शुरू हुई है। तब से भवन मिलने की आस में अदालत में पहुंच रहे हैं। उनका कहना है कि हर बार उनको सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। लेकिन 25 साल बीत जाने के बाद भूखंड पर कब्जा नहीं मिल सका है।

ओम प्रकाश ने बताया कि रिटायरमेंट के बाद बेटे पंकज के नाम से एलडीए कानपुर रोड योजना के सेक्टर डी-1 में भूखंड की रजिस्ट्री करवाई थी। जब भूखंड पर कब्जा करने के लिए गए तो पता चला कि भूखंड गलत तरीके से ग्रीन बेल्ट में काट दिए गए हैं। इसके बाद सभी 14 प्लॉट निरस्त कर दिए गए। इसमें 6 ने दौड़-धूप व जुगाड़ से उसी जगह प्लॉट आवंटित करा लिया। लेकिन उनको एलडीए वाले तब से दौड़ा रहे हैं। बताया कि वर्ष 2005 से अनेकों बार एलडीए को अर्जी दे चुके हैं। लेकिन हर बार टरका दिया गया। कभी कहते हैं कि मोहान रोड में आपको भूखंड दिया जाएगा तो कभी कहीं। लेकिन अभी तक कोरे आश्वासन के सिवा कुछ भी नहीं मिला। जब से जनता अदालत लगनी शुरू हुई है तब से लगातार चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। आरटीआई भी दायर कर चुके हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

भूखंड ही हो गया गायब

भीमनगर, भरथना रोड इटावा निवासी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2008 में गोमतीनगर विस्तार योजना के अंतर्गत प्लॉट संख्या 4/600 आवंटित हुई थी। जिसके पूरे पैसे जमा कर दिए गए। जब रजिस्ट्री करवाने की बात आई तो मालूम चला कि उक्त भूखंड पर किसी का कब्जा है। काफी लिखापढ़ी व दौड़धूप करने के बाद 4/668 भूखंड आवंटित किया गया। लेकिन जब मौके पर गए तो पता चला भूखंड ही गायब है। 10 साल से लगातार एलडीए के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन आज तक भूखंड और न ही रजिस्ट्री हुई है। जबकि पूरा पैसा जमा कर चुका हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lda