ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकचहरी में वकीलों का हंगामा, आज हड़ताल

कचहरी में वकीलों का हंगामा, आज हड़ताल

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता विभूतिखंड स्थित समिट बिल्डिंग के एक बॉर में हुए बवाल...

कचहरी में वकीलों का हंगामा, आज हड़ताल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 27 Feb 2024 12:35 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

विभूतिखंड स्थित समिट बिल्डिंग के एक बॉर में हुए बवाल में पुलिस द्वारा दो वकीलों से अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए अधिवक्ताओं ने सोमवार को कचहरी परिसर में हंगामा किया। इन लोगों ने करीब चार बजे दर्जनों बंदियों को पेशी पर लाई गाड़ियों को रोक लिया। गाड़ियों के आगे ही प्रदर्शन कर नारेबाजी की। डीसीपी पश्चिमी समेत कई अफसरों के काफी देर समझाने के बाद वकील माने और गाड़ियों को जाने दिया। वकील विभूतिखंड कोतवाली के आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

समिट बिल्डिंग में हंगामा होने पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी। इनमें एक वकील निकले थे। इसके विरोध में ही तीन दर्जन वकील कचहरी परिसर में अपरान्ह पांच बजे नारेबाजी करने लगे थे। डीसीपी दुर्गेश कुमार, एडीसीपी विश्वजीत श्रीवास्तव समेत तीन थानों की पुलिस पहुंची। इन लोगों ने वकीलों को समझाने की कोशिश की लेकिन आरोपी बंदियों की गाड़ी के सामने से हटने को तैयार नहीं हुए। रात करीब आठ बजे वकील ने जांच का आश्वासन मिलने पर प्रदर्शन खत्म किया।

आज हड़ताल पर वकील

सेंट्रल बार के अध्यक्ष अरविन्द कुशवाहा ने चार सूत्रीय मांग पूरी करने को कहा है। इन मांगों के पूरी न होने के विरोध में मंगलवार को हड़ताल पर रहने की घोषणा की है। वहीं एसीपी विभूतिखंड ए. विक्रम सिंह ने कहा कि पुलिस पर पिटाई का आरोप निराधार है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें